Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान, 'सरकार बनने पर 10 रुपये में देंगे समाजवादी थाली'

UP Election 2022: अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान, 'सरकार बनने पर 10 रुपये में देंगे समाजवादी थाली'

UP Chunav: अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सरकार बनने पर 300 यूनिट मुफ्त में बिजली दी जाएगी. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी) फाइल फोटो.

UP Chunav: अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सरकार बनने पर 300 यूनिट मुफ्त में बिजली दी जाएगी. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी) फाइल फोटो.

UP Politics: अखिलेश ने कहा कि सरकार बनने पर गाजियाबाद में ऐसी सफाई की व्यवस्था कराएंगे कि दिल्ली में भी ऐसी नहीं होगी. समाजवादी पार्टी ने मेट्रो के लिए जितना काम किया उतना किसी ने नहीं किया. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी के सदस्य ही नहीं हैं. उनको पार्टी से टिकट मांगना पड़ा कि मैं यहां से चुनाव लड़ूंगा, वहां से चुनाव लड़ूंगा लेकिन बीजेपी ने बाद में सीएम योगी आदित्यनाथ को उनके घर गोरखपुर भेज दिया, जिससे वो वापस लखनऊ ना आ सकें.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश चुनाव में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) की सियासी सरगर्मी के बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और आरएलडी (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने शनिवार को यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. अखिलेश यादव ने इस मौके पर बीजेपी (BJP) ने जमकर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने समाजवादी थाली (Samajwadi Thali) लॉन्च करने का चुनावी वादा भी किया.

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने वादा किया कि यूपी में सरकार बनने पर 10 रुपये में समाजवादी थाली देंगे. इस थाली में पौष्टिक आहार होगा. इसके अलावा आज फिर से उन्होंने अपने चुनावी वादों को याद दिलाया. उन्होंने कहा कि यूपी में सरकार बनने पर 300 यूनिट मुफ्त में बिजली दी जाएगी. इसके अलावा समाजवादी पेंशन भी शुरू की जाएगी.

अखिलेश यादव ने समाजवादी थाली लॉन्च करने का किया चुनावी वादा.

अखिलेश यादव ने समाजवादी थाली लॉन्च करने का किया चुनावी वादा.

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने किसानों का अपमान किया. बीजेपी को मजबूर होकर किसान आंदोलन की वजह से किसानों के सामने झुकना पड़ा. बीजेपी किसानों को समझ नहीं पाई. ये कहते हैं कि 80 करोड़ लोगों को राशन दे रहे हैं लेकिन ये नहीं कहते हैं कि 80 करोड़ लोगों को बेरोजगार कर दिया. इस मौके पर अखिलेश यादव ने ‘भाई चारा जिंदाबाद’ और ‘हमारी ताकत भाईचारा’ का नारा भी दिया. समय पर गन्ने का भुगतान होगा.

सीएम योगी को उनके घर गोरखपुर भेज दिया
अखिलेश ने कहा कि सरकार बनने पर गाजियाबाद में ऐसी सफाई की व्यवस्था कराएंगे कि दिल्ली में भी ऐसी नहीं होगी. समाजवादी पार्टी ने मेट्रो के लिए जितना काम किया उतना किसी ने नहीं किया. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी के सदस्य ही नहीं हैं. उनको पार्टी से टिकट मांगना पड़ा कि मैं यहां से चुनाव लड़ूंगा, वहां से चुनाव लड़ूंगा लेकिन बीजेपी ने बाद में सीएम योगी आदित्यनाथ को उनके घर गोरखपुर भेज दिया, जिससे वो वापस लखनऊ ना आ सकें.

क्या है यूपी में चुनाव का पूरा शेड्यूल
उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Ghaziabad News, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, UP Chunav 2022, UP Election 2022, UP news, Yogi government

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर