होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP: मिशन 2024 में जुटी BJP, गाजियाबाद में संगठन महामंत्री धर्मपाल ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश

UP: मिशन 2024 में जुटी BJP, गाजियाबाद में संगठन महामंत्री धर्मपाल ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश

Ghaziabad News: संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह और दोनों डिप्टी CM शामिल हुए.

Ghaziabad News: संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह और दोनों डिप्टी CM शामिल हुए.

Ghaziabad News: बैठक के दौरान जहां जीती हुई सीटों को बचाने पर जोर दिया गया तो वहीं हारी सीटों को जीतने के लिए पूरी कोश ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति को लेकर उत्तर प्रदेश बीजेपी ने की बैठक
बैठक में बृज-पश्चिम क्षेत्र की सभी सीटें जीतने की बनाई गई रणनीति

संदीप पांडेय

गाजियाबाद: देश में 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं. लोकसभा के चुनाव के लिए भले ही अभी साल भर से अधिक का वक्त हो. लेकिन तमाम राजनीतिक दलों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है. विपक्ष जहां महागठबंधन को मजबूत करने में लगा हुआ, वहीं बीजेपी 2019 के परिणामों को दोहराने की तैयारी में है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश है. यही वजह है कि यूपी में बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां करना शुरू कर दी है.

बीजेपी के नवनियुक्त संगठन महामंत्री धर्मपाल ने कार्यभार संभालते ही पहली बैठक गाजियाबाद में की. इसमें बृज और पश्चिम क्षेत्र की 27 लोकसभा सीटों पर मंथन हुआ. साथ ही बैठक में शामिल क्षेत्र विशेष के 306 पदाधिकारियों को बूथ मैनेजमेंट से लेकर सीट फतह तक के अचूक मंत्र दिए गए. यह टीम अब कार्यकर्ताओं को भी जीत के मंत्र देगी.

इन क्षेत्रों के नेता रहे मौजूद

आज गाजियाबाद में हुई बैठक में कुल 300 से अधिक बीजेपी नेताओं ने भाग लिया. इसमें ब्रज क्षेत्र के 154 नेताओं ने भाग लिया. जिसमे सांसद, विधायक, विधानपरिषद सदस्य, मेयर, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, नगर अध्यक्ष व प्रदेश पदाधिकारी शामिल रहे. ऐसे ही पश्चिम क्षेत्र के 152 नेता बैठक में शामिल हुए. इस क्षेत्र के भी सांसद, विधायक, विधानपरिषद सदस्य, मेयर, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, नगर अध्यक्ष प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहे.

नए संगठन महामंत्री धर्मपाल ने तय की रणनीति 

बैठक के दौरान नए संगठन महामंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों को जीत के मंत्र दिए. उन्होंने नेताओं में सकारात्मक जोश भरे रहने की बात कही. आपको बता दें कि पहले यूपी में संगठन महामंत्री सुनील बंसल थे. जिन्हें अब राष्ट्रीय महामंत्री बना दिया गया है.

गाजियाबाद में वसुंधरा स्थित सिल्वर स्पून बैंक्वेट हॉल में बैठक बुलाई गई थी.
गाजियाबाद में वसुंधरा स्थित सिल्वर स्पून बैंक्वेट हॉल में बैठक बुलाई गई थी.

वहीं झारखंड के संगठन मंत्री रहे धर्मपाल सिंह सैनी को यूपी संगठन महामंत्री की कमान सौंपी गई है. बैठक में महामंत्री धर्मपाल ने पहले पदाधिकारियों से परिचय किया. इसके बाद संगठन में नया जोश भरने की रणनीति तय की.

 हुई सीटें जीतने का लक्ष्य

बैठक के दौरान जहां जीती हुई सीटों को बचाने पर जोर दिया गया तो वहीं हारी सीटों को जीतने के लिए पूरी कोशिश करने पर बल देने की बात कही गई. बृज-पश्चिम क्षेत्र में कुल 27 लोकसभा सीटें हैं. इसमें अभी बीजेपी के 20 सांसद हैं. वहीं इन दोनों इलाकों में 140 विधानसभा सीटें हैं. इसमें 92 बीजेपी विधायकों को जीत मिली है. बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव में क्षेत्र की हारी 7 सीटों पर भी विजय हासिल करने का ऐलान किया गया. बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक एवम केंद्रीय राज्य सहकारिता मंत्री बीएल वर्मा भी मौजूद रहे. इन सभी ने न्यूज18 से बातचीत में सभी सीटें जीतने का दावा किया.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, Deputy CM Brajesh Pathak, Deputy CM Keshav Prasad Maurya, Ghaziabad News, Pm narendra modi, Uttarpradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें