लाइव टीवी

दिल्ली-NCR के प्रदूषण को लेकर BJP विधायक ने PM मोदी को लिखा पत्र, दी ये सलाह...

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 5, 2019, 11:22 AM IST
दिल्ली-NCR के प्रदूषण को लेकर BJP विधायक ने PM मोदी को लिखा पत्र, दी ये सलाह...
बीजेपी विधायक ने पीएम मोदी को लिखा पत्र (फाइल फोटो)

पीएम मोदी को लिखे पत्र में बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण को कम करने के लिए एयरफोर्स के विमान से पानी का छिड़काव कराया जाए. साथ ही उन्होंने जहरीली हवा से राहत के लिए कृत्रिम बारिश कराने का भी अनुरोध किया.

  • Share this:
गाजियाबाद. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के दमघोंट प्रदूषण (Pollution) से लोग त्रस्त हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक विधायक ने अब प्रदूषण से समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र लिखा है. गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी (Loni) से बीजपी विधायक नंद किशोर गुर्जर (Nandkishore Gurjar) ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण को कम करने के लिए एयरफोर्स के विमान से पानी का छिड़काव कराया जाए. साथ ही उन्होंने जहरीली हवा से राहत के लिए कृत्रिम बारिश कराने का भी अनुरोध किया है.




दरअसल, दिवाली के बाद से ही दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण का कहर जारी है. मंगलवार सुबह गाजियाबाद के वसुंधरा में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 392 दर्ज किया गया, जबकि नोएडा के सेक्टर 62 क्षेत्र में वायु गुणवत्ता सूचकांक 394 था. वहीं, सेंट्रल पोलूनश कंट्रोल बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, गुरुग्राम के एनआईएसई ग्वाल पहाड़ी क्षेत्र में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 396 रिकॉर्ड किया गया.



प्रदूषण की स्थिति बहुत गंभीर बन गई थी
बता दें कि रविवार को दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति बहुत गंभीर बन गई थी. दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर वायु गुणवत्ता का इंडेक्स 900 के स्तर को भी पार कर गया. नोएडा, गाजियाबाद और उसके आसपास के इलाकों में रविवार की दोपहर AQI 1600 के पास पहुंच गया था. बेहद खतरनाक स्तर को पार कर चुके प्रदूषण की वजह से गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को मंगलवार पांच नवंबद तक के लिए बंद करने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें- 

'RCEP रिजेक्ट करने की हैं ये वजहें, ट्रेड डील में खराब रहा है UPA का रिकॉर्ड'

घर खरीदने ये है बेहतर मौका, मोदी सरकार भी देगी 2.67 लाख की छूट, जानिए सबकुछ 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजियाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 10:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...