दलित महिला को मंदिर में जाने से रोका, विरोध करने पर पुजारी के बेटे ने मारी लात

महिला ने जब अपनी जाति बताई तो उससे कहा गया कि वह मंदिर में नहीं जा सकती. इसका कारण पूछने पर महिला को जातिसूचक शब्द कहे गए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 26, 2019, 8:02 AM IST
दलित महिला को मंदिर में जाने से रोका, विरोध करने पर पुजारी के बेटे ने मारी लात
दलित महिला को मंदिर में जाने से रोका, प्रतीकात्मक फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 26, 2019, 8:02 AM IST
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में दलित महिला को मंदिर में प्रवेश करने से रोकने का मामला सामने आया है. कहा जा रहा है कि मंदिर के पुजारी के बेटे ने महिला को मंदिर में जाने से रोका है. पीड़िता के साथ मंदिर में मारपीट भी की गई है. इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मामला सिहानीगेट थाना क्षेत्र के नूरनगर का है
जानकारी के मुताबिक, मामला सिहानीगेट थाना क्षेत्र के नूरनगर का है. पीड़िता ग्राम नूरनगर सिहानी की रहने वाली है. उसका नाम शकुंतला देवी है. 50 वर्षीय शकुंतला देवी का कहना है कि वह बुधवार सुबह करीब 8 बजे घर के पास स्थित शिव मंदिर में जलाभिषेक करने गई थी. मंदिर के गेट पर ही पुजारी के बेटे ने उन्हें रोक दिया और उनसे जाति के बारे में पूछने लगा.

कारण पूछा तो उसने जातिसूचक शब्द कहे

जब उन्होंने अपनी जाति बताई तो उसने कहा कि वह मंदिर में नहीं जा सकती. महिला का कहना है कि जब उन्होंने इसका कारण पूछा तो उसने जातिसूचक शब्द कहे और गालियां भी दी. इसके बाद भी महिला मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की तो आरोपी ने उसे लात मार दी, जिससे वह गिर गई.

पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया
इसके बाद पीड़िता ने घर पहुंचकर अपने बेटे एडवोकेट उदयवीर व अन्य लोगों को इसकी सूचना दी. इसके बाद सभी लोग मंदिर के पास जुट गए और हंगामा शुरू कर दिया. वहीं, जब यह मामला थाने में पहुंचा तो पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. फिर, पुलिस दोनों पक्षों में समझौता करवाने की कोशिश की.
Loading...

एनडीटीवी के मुताबिक, देर रात तक पुलिसकर्मी और अधिकारी दोनों पक्षों में समझौते का प्रयास करते रहे. उदयवीर का कहना है कि आरोपी अगर मंदिर में माफी मांगे तो वह अपनी शिकायत वापस ले लेंगे. एसएचओ सिहानी का कहना है कि तहरीर की जांच चौकी प्रभारी प्रजंत त्यागी को सौंपी गई थी. रिपोर्ट के अधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- 

गाजियाबाद: महिला ने दो बच्‍चों सहित आग लगाकर आत्‍महत्‍या की

मकान मालिक की बेटी पर आया युवती का दिल, घर से भागकर की शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजियाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 11:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...