Home /News /uttar-pradesh /

delhi resident amir adopts hindu religion in ghaziabad chants jai shri ram slogan upat

Ghaziabad: आमिर से अभय बना दिल्ली का मुस्लिम युवक, लगाए जय श्रीराम के नारे

Ghaziabad: दिल्ली के रहने वाले युवक आमिर ने अपनाया हिंदू धर्म

Ghaziabad: दिल्ली के रहने वाले युवक आमिर ने अपनाया हिंदू धर्म

Ghaziabad News: त्यागी महासभा के अध्यक्ष धर्मेंद्र त्यागी ने बताया कि आमिर अविवाहित है और वेल्डिंग का कार्य करता है. आमिर को चंदन का टीका लगाया गया और सनातन धर्म दिलाई गई. खुद को आमिर बताने वाले युवक ने कहा कि उसके पूर्वज सनातन धर्म से. जब वह पैदा हुए तो उन्हें पता नहीं था कि वह क्या हैं और क्या नहीं. उस समय उन्हें बता दिया गया कि वह दूसरे धर्म से है. जब वह बड़े हुए और पढ़ा तब उन्हें इस बात का पता चला है कि वह सनातन धर्म से हैं.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) में हुए 51 कुंडीय महायज्ञ के दौरान दिल्ली (Delhi) के रहने वाले आमिर (Amir) ने हिंदू धर्म (Hindu Religion) अपनाकर खुद का नाम अभय रख लिया. इससे जुड़ा वीडियो भी बना है. वीडियो में आमिर से अभय बना युवक अब जय श्रीराम के नारे भी लगा रहा है. दिल्ली के कर्दमपुरी में रहने वाला आमिर 51 कुंडीय महायज्ञ के आयोजकों से अपना धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपनाने की बात कही. जिसके बाद हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक आमिर का धर्मांतरण कराते हिये उसे नया नाम दिया गया.

त्यागी महासभा के अध्यक्ष धर्मेंद्र त्यागी ने बताया कि आमिर अविवाहित है और वेल्डिंग का कार्य करता है. आमिर को चंदन का टीका लगाया गया और सनातन धर्म दिलाई गई. खुद को आमिर बताने वाले युवक ने कहा कि उसके पूर्वज सनातन धर्म से. जब वह पैदा हुए तो उन्हें पता नहीं था कि वह क्या हैं और क्या नहीं. उस समय उन्हें बता दिया गया कि वह दूसरे धर्म से है. जब वह बड़े हुए और पढ़ा तब उन्हें इस बात का पता चला है कि वह सनातन धर्म से हैं. उनकी सनातन धर्म में आस्था है. उन्होंने कहा कि उनके साथ किसी ने कोई जोर जबरदस्ती नहीं की है. वह स्वेच्छा से सनातन धर्म अपना रहे हैं.

वीडियो हुआ वायरल 
आमिर से अभय बने युवक का वीडियो भी वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में अभय जय श्रीराम के नारे भी लगाता हुआ दिखाई दे रहा है. अभय का कहना है कि वह स्वेच्छा से हिंदू धर्म अपनाया है. उसने कहा कि उसके ऊपर इसके लिए किसी भी तरह का दवाब नहीं डाला गया.

Tags: Ghaziabad News, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर