Home /News /uttar-pradesh /

दिसंबर से जिले मे दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें,जानिये क्या रहेगा रूट 

दिसंबर से जिले मे दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें,जानिये क्या रहेगा रूट 

X

गाज़ियाबाद के निवासियों कों लंबे समय से इलेक्ट्रिक बसों का इंतजार था जो की अब पूरा होने वाला है.शहर में इलेक्ट्रिक सिटी बसें अब 26 दिसंबर से दौड़ेंगी. परिवहन निगम और नगर निगम ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी हैं. 

    अगर आप गाज़ियाबाद के निवासी है तो आपके लिए ख़ुशखबरी है. अभी तक गाज़ियाबाद के पुराने और नये बस अड्डों पर बस मे सीट पाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती है.सीट ना मिलने पर मजबूरन यात्री घंटो खड़े होकर सफर करते है.गाज़ियाबाद के निवासियों कों लंबे समय से इलेक्ट्रिक बसों का इंतजार था जो की अब पूरा होने वाला है.शहर में इलेक्ट्रिक सिटी बसें अब 26 दिसंबर से दौड़ेंगी. परिवहन निगम और नगर निगम ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी हैं. इससे पहले अक्तूबर में यह बसें गाजियाबाद को मिलनी थीं, लेकिन बसों की उपलब्धता न होने की वजह से यह कार्यक्रम टल गया था.अब दिसंबर के अंतिम सप्ताह में प्रदेश सरकार गाजियाबाद को यह चुनावी सौगात देने की तैयारी कर रही है. इस योजना के तहत आठ बड़े शहरों में 800 इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी.जिस पर प्रदेश सरकार करीब डेढ़ साल से काम कर रही है.गाजियाबाद को इनमें से 100 बसें मिलनी हैं. शुरूआती दौर में इन बसों के संचालन के लिए 10 रूट चिह्नित किए गए थे,लेकिन फिलहाल चार रूटों पर बसों का संचालन शुरू करने की योजना है.
    इन रूटों पर 20 बसें चलाई जाएंगी. बसों के लिए डिपो मे चार्जिंग प्वाइंट बनाने का काम भी किया जा रहा है.

    1. आनंद विहार से मुरादनगर.
    2. आनंद विहार से एएलटी.
    3. दिलशाद गार्डन से गोविंदपुरम .
    4. टीला मोड़ से नया बस अड्डा.
    यात्रियों की बसों मे सीट पाने के लिए जद्दोजहद कम होगी और प्रदुषण से भी राहत मिलेगी.इसके बाद बसों कों अन्य रूट पर भी चलाया जायेगा.

    Tags: Electric Bus

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर