Home /News /uttar-pradesh /

Explainer Ghaziabad : दिवाली की खरीदारी में बढ़ी स्वदेशी साजो सामान की डिमांड

Explainer Ghaziabad : दिवाली की खरीदारी में बढ़ी स्वदेशी साजो सामान की डिमांड

Filepic 

Filepic 

दिवाली की खरीदारी कों लेकर गाजियाबाद के बाजार पूरी तरह से सज चुकें हैं. बाजार मे ख़रीदारों की भीड़ भी बढ़ रही है. इस बार बाजारों मे पहले से ज्यादा रौनक़ देखने को मिल रही हैं.साथ ही इस दिवाली में ग्राहक स्वदेशी साजो सामानों में ज्यादा रूचि दिखा रहे है. जिस कारण से चाइनीज सामानो की बिक्री कम हो गयी है.

अधिक पढ़ें ...

    दिवाली की खरीदारी कों लेकर गाजियाबाद के बाजार पूरी तरह से सज चुकें हैं. बाजार मे ख़रीदारों की भीड़ भी बढ़ रही है. इस बार बाजारों मे पहले से ज्यादा रौनक़ देखने को मिल रही हैं.साथ ही इस दिवाली में ग्राहक स्वदेशी साजो सामानों में ज्यादा रूचि दिखा रहे है. जिस कारण से चाइनीज सामानो की बिक्री कम हो गयी है.चाइनीज झालर गिने-चुने ग्राहक ही खरीद रहे हैं. महंगा होने के बाद भी स्वदेशी झालर, रंग-बिरंगे बल्ब खूब बिक रहे हैं. वहीं मिट्टी के दीयों की खरीदारी भी बढ़ गई है.

    गाज़ियाबाद के बड़े मार्केट जैसे वसुंधरा, वैशाली, मोहन नगर, इंदिरापुरम, राजेंद्र नगर आदि बाजार रंग-बिरंगी लाइटों से सज गए हैं. व्यापारियों का कहना है कि भले ही देश में बनने वाली झालरों की कीमत चीनी झालरों से महंगी होती है, लेकिन वह जल्दी खराब नहीं होती. स्वदेशी झालर अगली दीवाली पर भी काम आ जाती हैं.ये एक बड़ा कारण है ग्राहकों का स्वदेशी झालर की तरफ झुकाव बढ़ रहा हैं. मिट्टी के दीये खरीदने के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है. बाजार में श्रीगणेश और मां लक्ष्मी की छोटी मूर्तियां भी खूब बिक रहीं हैं.इस बार स्वदेशी सामान का चलन वाकई सकारात्मक है.

    Tags: Diwali

    अगली ख़बर