लाइव टीवी

गाजियाबाद में 40 लाख के पटाखे जब्त, अफसरों ने गड्ढा खुदवाकर अपने सामने कराए नष्ट

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 26, 2019, 5:09 PM IST
गाजियाबाद में 40 लाख के पटाखे जब्त, अफसरों ने गड्ढा खुदवाकर अपने सामने कराए नष्ट
गाजियाबाद में जिला प्रशासन और पुलिस की टीमों ने करीब 40 लाख के पटाखे पकड़े हैं.

गाजियाबाद (Ghaziabad) में एसडीएम प्रशांत तिवारी और लोनी तहसीलदार प्रकाश सिंह की अगुवाई में फरुख नगर में अवैध पटाखों (Illegal Firecrackers) के खिलाफ अभियान लगातार जारी है. छापेमारी के दौरान लोगों के घरों, खेतों और तहखानों से भारी तादाद में पटाखे बरामद किए गए. जिनकी कीमत लगभग 40 लाख से अधिक बताई जा रही है.

  • Share this:
ग़ाज़ियाबाद. शहर के फरुखनगर में डीएम अजय शंकर पांडेय के सख्त निर्देश पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां छापेमारी (Raid) के दौरान घरों के अंदर से प्रशासन ने करीब 40 लाख के पटाखे (Fire Crackers) जब्त किए. इसके बाद अफसरों ने उसे अपने सामने नष्ट कराया. एसडीएम प्रशांत तिवारी और लोनी तहसीलदार प्रकाश सिंह की अगुवाई में फरुख नगर में अवैध पटाखों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है. इस अभियान में बाकायदा डॉग स्क्वायड की भी मदद ली जा रही है. छापेमारी के दौरान लोगों के घरों, खेतों और तहखानों से भारी तादाद में पटाखे बरामद किए गए. जिनकी कीमत लगभग 40 लाख से अधिक बताई जा रही है.

एक डंपर और 8 ट्रैक्टर ट्रॉली भर के पकड़े गए पटाखे

अफसरों के अनुसार एक डंपर और 8 ट्रैक्टर ट्रॉली भर के पटाखा बरामद किया है. प्रशासन की इस कार्रवई से पटाखा माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. इसके बाद बरामद पटाखों को अधिकारियों ने गड्ढा खुदवाकर नष्ट कराया.

Ghazaiabad tehsildar
छापेमारी की जानकारी देते लोनी तहसीलदार प्रकाश सिंह


लोनी तहसीलदार प्रकाश सिंह ने बताया कि सुबह से ही छापेमारी चल रही है. इसमें फरुखनगर में जगह-जगह अवैध पटाखे पकडे गए. कई जगह खेतों से पटाखे पकड़े गए, लोगों के घरों से भी अवैध पटाखे निकाले गए. मामले में डॉग स्क्वॉड की टीम से हमें काफी मदद मिली.

रिपोर्ट: अमित राणा

ये भी पढ़ें:
Loading...

पटाखे की दुकानों पर भी पर भी लगा सेल का बोर्ड, मिल रहे तरह-तरह के ऑफर

मेरठ में हरे रंग के कवर वाले पटाखे को ही 'ग्रीन पटाखा' कह रहे दुकानदार!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजियाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 5:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...