लाइव टीवी

गाजियाबाद से पिथौरागढ़ के बीच शुरू हुई फ्लाइट सेवा, एक घंटे में पूरा होगा सफर

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2019, 4:01 PM IST
गाजियाबाद से पिथौरागढ़ के बीच शुरू हुई फ्लाइट सेवा, एक घंटे में पूरा होगा सफर
गाजियाबाद से पिथौरागढ़ के बीच शुरू हुई फ्लाइट सेवा

इस अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमांतर जैसे इलाकों उड़ानों का शुरू होना बहुत ही अच्छी बात है. इससे पर्यटक विभाग को भी काफी फायदा पहुंचने वाला है.

  • Share this:
गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से शुक्रवार को पहली उड़ान पिथौरागढ़ के लिए दोपहर एक बजे शुरू हो गई. वहीं नवंबर में हिंडन से शिमला और कर्नाटक के हुबली के लिए उड़ान सेवा शुरू हो सकती है. इस मौके पर आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे और दीया जलाकर फ्लाइट सेवा का शुभारंभ किया.

इस अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमांतर जैसे इलाकों उड़ानों का शुरू होना बहुत ही अच्छी बात है. इससे पर्यटक विभाग को भी काफी फायदा पहुंचने वाला है. जो रास्ता 15 से 20 घंटे में हुआ करता था, वह महज 1 घंटे में पूरा हो जाए करेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि महज 4 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से पिथौरागढ़ जाया जा सकेगा और उससे पिथौरागढ़ के पास के जिले रानीखेत, अल्मोड़ा, नैनीताल, बागेश्वर, टनकपुर जैसे इलाकों में चंद घंटों में पहुंचा जा सकेगा.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फ्लाइट सेवा का किया शुभारंभ
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फ्लाइट सेवा का किया शुभारंभ


बता दें कि इसी साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'उड़ान' योजना के तहत हिंडन एयर सिविल टर्मिनल का उद्घाटन किया था. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अब तक गाजियाबाद के हिंडन की पहचान सिर्फ वायु शक्ति के रूप में होती थी, लेकिन अब आम आदमी भी यहां से उड़ान भर सकेंगे.

(रिपोर्ट- शक्ति सिंह)

ये भी पढ़ें:

UP उपचुनाव: गाड़ी जब्त हुई तो सड़क पर फूट-फूटकर रोने लगे घोसी के कांग्रेस प्रत्याशी
Loading...

फंदा लगा बीच सड़क पर कर दी पति की हत्या, फिर शव को लेकर वहीं बैठी रही

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजियाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 3:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...