गाजियाबाद: नाले की सफाई करने उतरे 5 लोगों की मौत, मृतकों में चार बिहार के

एसएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. घटना कैसे हुई? ये लोग किसके कहने पर सफाई के लिए उतरे थे? उनके पास सुरक्षा के उपकरण थे कि नहीं सब की जांच की जाएगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 22, 2019, 5:08 PM IST
गाजियाबाद: नाले की सफाई करने उतरे 5 लोगों की मौत, मृतकों में चार बिहार के
नाले में उतरे पांच लोगों की मौत
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 22, 2019, 5:08 PM IST
गाजियाबाद (Ghaziabad) के सिहानीगेट क्षेत्र के नंदग्राम इलाके में गुरुवार को नाले की सफाई करने उतरे पांच कर्मचारी बेहोश हो गए. सभी को आनन-फानन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान सभी की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सभी की मौत दम घुटने से हुई है. मृतकों में चार बिहार के निवासी बताए जा रहे हैं. फिलहाल घटना के बाद नगर निगम और जलकल विभाग एक दूसरे पर ठीकरा फोड़ रहे हैं.

उधर घटना ने बाद सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस मोर्च्युरी लेकर पहुंची है. एसएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. घटना कैसे हुई? ये लोग किसके कहने पर सफाई के लिए उतरे थे? उनके पास सुरक्षा के उपकरण थे कि नहीं सब की जांच की जाएगी.

वार्ड नंबर 11 की पार्षद माया देवी ने बताया कि कृष्णाकुंज का मामला है, जहां जल निगम की पाइप डाली जा रही है और सीवर का कम चल रहा है. उसको लेकर वहां खुदाई चल रही है. ऐसे में ठेकेदार के दो लोग पहले गए. जब दो नहीं निकले तो दो और गए. इसके बाद एक और आदमी अन्दर गया. तीन की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

नगर निगम और जलकल विभाग एक दूसरे पर लगा रहे आरोप

हांलाकि 5 लोगों की मौत के बाद अब नगर निगम और जलकल विभाग एक दूसरे पर ठीकरा फोड़ रहे हैं. मगर इन पांच लोगों की मौत का असल जिम्मेदार कौन है इसका जवाब किसी के पास नही है. मरने वालों में 4 लोग बिहार के हैं तो वही एक व्यक्ति गाजियाबाद का ही रहने वाला बताया जा रहा है.

कर्मचारियों के पास नहीं थे सेफ्टी मास्क

बता दें तकरीबन 80 करोड़ की लागत से अमृत योजना के तहत बनाया जा रहे सीवर लाइन में यह हादसा हुआ. हादसे में 5 लोगों की जान गई. जलकल विभाग के सफाई कर्मचारी सीवर सफाई करने के लिए पहुंचे थे. पहले एक कर्मचारी सीवर सफाई करने के लिए नीचे उतरा और जहरीली गैस होने की वजह से नीचे ही बेहोश हो गया. इसी क्रम में एक के बाद एक 5 कर्मचारी नीचे उतरे लेकिन सभी जहरीली गैस की चपेट में आ गए. सभी नीचे बेहोश हो गए बाद में सभी को कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया. आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टर ने सभी को मृत घोषित कर दिया.
Loading...

आसपास के लोगों के मुताबिक इन कर्मचारियों को किसी भी तरह का कोई सेफ्टी प्रबंध मसलन मास्क, जैकेट आदि समान नहीं दिया गया था. जिलाधिकारी ने पूरी घटना की जांच की बात कही है.

(रिपोर्ट: अमित राणा)

ये भी पढ़ें: INX Media के अलावा इन 4 मामलों में भी चिदंबरम पर ईडी की नज़र

कब कैसे आईएनएक्स मीडिया केस में फंसते गए कार्ति और पी. चिदंबरम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजियाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 3:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...