Home /News /uttar-pradesh /

Ghaziabad Explainer :-जिले में बनेंगे पांच नए अस्पतालऔर डायग्नोस्टिक सेंटर 

Ghaziabad Explainer :-जिले में बनेंगे पांच नए अस्पतालऔर डायग्नोस्टिक सेंटर 

Filepic 

Filepic 

अब इलाज के लिए बार-बार जिला अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने होंगे.आप अगर शहरी क्षेत्रों के बहार रहते है तोह घबराइये मत.अब आपके घर के नजदीक अस्पताल खुलने जा रहे हैं. गाजियाबाद जिले को पांच नए अस्पतालों का तोहफा मिलने जा रहा है.

    गाजियाबाद:-अब इलाज के लिए बार-बार जिला अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने होंगे.आप अगर शहरी क्षेत्रों के बहार रहते है तोह घबराइये मत.अब आपके घर के नजदीक अस्पताल खुलने जा रहे हैं. गाजियाबाद जिले को पांच नए अस्पतालों का तोहफा मिलने जा रहा है.जिसमें डूंडाहेडा में 50 बेड के संयुक्त अस्पताल का निर्माण, बम्हैटा में 30 बेड के सीएचसी, लोनी में 50 बेड के संयुक्त अस्पताल और मोदीनगर में जिला स्तरीय अस्पताल बनाने की तैयारी है. इनमें दो का निर्माण अंतिम चरण में हैं. एक की नींव रखने की तैयारी है. मोदीनगर में 100 बेड के अस्पताल निर्माण का प्रस्ताव भेज दिया गया है.साथ ही 5 वां अस्पताल ट्रांस हिडन में 100 बेड के जिला अस्पताल के लिए वसुंधरा में रियायती दरों पर जमीन खरीदने का प्रस्ताव मंजूर होने वाला है.इतना ही नहीं इसके साथ 10 पालीक्लीनिक और 162 नवीन उपकेंद्र भी बनेंगे. वित्त आयोग से स्वीकृत 68 करोड़ के बजट में से 45 करोड़ की लागत से बनने वाले 162 नवीन उपकेंद्रों का प्रस्ताव बनाकर स्वास्थ्य विभाग ने डीएम के माध्यम से शासन को भेज दिया है.

    इसमें 10 पालीक्लीनिक, 50 केंद्रों पर डायग्नोस्टिक सेंटर, 16 ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मोदीनगर में पब्लिक हेल्थ केयर यूनिट बनाने और जर्जर पांच उप स्वास्थ्य केंद्रों के लिए नया भवन बनाने का प्रस्ताव भी शासन को भेजा गया है. इनमें सेंथली, चुडियाला, शामली,शाहजहांपुर और नूरपुर शामिल है. किराये के भवन में चल रहे 14 स्वास्थ्य केंद्रों के लिए भवन निर्माण होगा. पहले मोदीनगर के मरीजों कों इलाज के लिए जिला अस्पतालों के चक्कर काटने पड़ते थे.रैपिड रेल निर्माण कार्य के कारण अस्पताल पहुंचने मे काफी समय भी लगता था.पर अब घर के पास ही अस्पताल खुलने से यहां रह रहे लोगो कों काफी फायदा मिलेगा.

    Tags: Health, Hospital, गाजियाबाद

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर