Home /News /uttar-pradesh /

गाजियाबाद:-किसानों ने फिर किया जीडीए का घेराव तो कामकाज के साथ यातायात हुआ प्रभावित 

गाजियाबाद:-किसानों ने फिर किया जीडीए का घेराव तो कामकाज के साथ यातायात हुआ प्रभावित 

गाजियाबाद

गाजियाबाद के जीडीए कार्यलय का घेराव करते किसान

किसानों ने सोमवार को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) कार्यालय का घेराव किया.किसानों ने जीडीए कार्यालय पहुंच कर मुख्य गेट पर ही धरने पर बैठ गए.किसानों ने बिल्डर और जीडीए अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारे लगा कर विरोध दर्ज कराया.किसानों के प्रदर्शन के चलते पुराने बस अड्डे पर ट्रैफिक थम गया.

अधिक पढ़ें ...

    किसानों ने सोमवार को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) कार्यालय का घेराव किया.किसानों ने जीडीए कार्यालय पहुंच कर मुख्य गेट पर ही धरने पर बैठ गए.किसानों ने बिल्डर और जीडीए अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारे लगा कर विरोध दर्ज कराया.किसानों के प्रदर्शन के चलतेपुराने बस अड्डे पर ट्रैफिक थम गया.भारी संख्या मे किसान ट्रैक्टर और ट्रॉली लेकर जीडीए के बहार प्रदर्शन करने लगे.ये एक महीने में दूसरी बार है जब किसानों ने जीडीए का घेराव किया.इस मौके पर जीडीए के बहार भारी सुरक्षाबलो की भी तैनाती किया गया था.

    येहैं प्रदर्शन कर रहे हैं किसानो की मांग
    वैब सिटी व सन सिटी का 18,60,000 के दर पर जमीन रेट 2008 से चला आ रहा हैं. इसे बढ़ाकर सर्किल रेट से 4 गुना बढ़ोतरी हो.साथ हीसनसिटी बिल्डर के खिलाफ चल रहे 6 वर्षो से किसानों के आंदोलन को प्रशासनिक द्वारा त्रिपक्षीय वार्ता करके समझौता कराया जाए.सभी 18 गावों का शहर की तर्ज पर सम्पूर्ण विकास तत्काल किया जाये.तो वहीं गांव महरौली,बम्हैटा,काजीपुरा, बयाना,नायफल के किसान की जमीन को बिल्डर द्वारा जबरन कब्ज़ा किया गया हैं इन किसानों की जमीन वापिस किया जाए.

    किसानों के विरोध प्रदर्शन में बुजुर्ग और महिलाएं भी शामिल दिखी.न्यूज़ 18 लोकल से बातचीत में प्रदर्शन कर रहें किसानों ने बताया कि अगर जीडीए द्वारा हमारी मांगे नहीं मानी गयी तो हम यही पर टैंट और तम्बू लगाकर रहेंगे. इस बार हम अपनी मांगे पूरी हुए बिना नहीं जाएंगे.किसानों की मांग पर जीडीए सचिव बृजेश कुमार ने बिल्डर द्वारा दिए गए जवाब की प्रतिलिपि किसानों के प्रतिनिधिमंडल को दी.बैठक और हंगामे के बाद किसानों ने धरना तो समाप्त कर दिया लेकिन इस मामले में 23 अब दिसंबर को दोबारा बैठक होगी.

    Tags: गाजियाबाद

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर