Home /News /uttar-pradesh /

गाजियाबाद:-अभी नहीं खत्म होगा किसान आंदोलन,एक मांग प्रधानमंत्री ने नहीं की है पूरी 

गाजियाबाद:-अभी नहीं खत्म होगा किसान आंदोलन,एक मांग प्रधानमंत्री ने नहीं की है पूरी 

X

केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वापस लेने का ऐलान किया है.हालांकि किसान अब भी आंदोलन कों बंद नहीं करेंगे.न्यूज़ 18 लोकल ने किसान नेता गौरव टिकैत से बात करी तो उन्होंने बताया कि हम प्रधानमंत्री के इस फैसले का स्वागत करते है.लेकिन प्रधानमंत्री ने खुद बोला की वो ये कानून हमें समझा नहीं सके.

अधिक पढ़ें ...

    पिछले साल बनाए गए तीन नए कृषि कानूनों के बाद आंदोलन की शुरुआत हुई.तीन नवंबर को पंजाब और हरियाणा में किसान संघों ने ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन का आह्रवान किया. इसके बाद 27 नवंबर, 2020 को इन राज्यों की बड़ी संख्या में किसान दिल्ली की विभिन्न सीमाओं की ओर बढ़े, लेकिन सिंघु बॉर्डर पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए. पुलिस और किसानों के बीच आमना-सामना हुआ और उन्हें वहीं रोका जाने लगा. लेकिन 14 महीने की तकरार,1 साल लंबा आंदोलन, 11 दौर की बातचीत, सुप्रीम कोर्ट का दखल और सैकड़ो किसानो की मौत के बाद मोदी सरकार ने तीनो कृषि कानूनो कों वापिस लेने की घोषणा की.

    हालांकि किसान अब भी आंदोलन कों बंद नहीं करेंगे.न्यूज़ 18 लोकल ने किसान नेता गौरव टिकैत से बात करी तो उन्होंने बताया कि हम प्रधानमंत्री के इस फैसले का स्वागत करते है.लेकिन प्रधानमंत्री ने खुद बोला की वो ये कानून हमें समझा नहीं सके.हम चाहते है एमएसपी (MSP) पर भी कानून बने और किसानो कों राहत मिले. इसके अलावा हम प्रधानमंत्री का भरोसा कैसे करे. जब तक संसद मे ये बिल वापिस नहीं हो जाते हम घर नहीं जाएंगे. प्रधानमंत्री ने ये फैसला इतने सारे किसानो के शाहदत के बाद क्यू लिया.अब देश का किसान क्या चाहता है इस सवाल पर वो बोले की हम चाहते है प्रधानमंत्री हमसे वार्ता करे और हमारे दुख समझने की कोशिश करे.

    रिपोर्ट
    (विशाल झा )

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर