गाजियाबादः हिंदू युवा वाहिनी का नेता अवैध असलहा और कारतूस के साथ गिरफ्तार

पुलिस की गिरफ्त में आए नेता की पहचान अमित त्यागी के रूप में हुई है, जो मुरादनगर थाने का एक हिस्ट्रीशीटर है और हाल में उसने मोदीनगर में एक कान्वेंट स्कूल में अपने दो साथियों के साथ फायरिंग की थी

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2018, 8:30 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2018, 8:30 PM IST
गाजियाबाद जिले में पुलिस ने मंगलवार को हिंदू युवा वाहिनी के एक नेता को 10 अवैध असलहे और भारी मात्रा में प्रतिबंधित कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने नेता के साथ दो उसके साथी को भी गिरफ्तार किया है. बताया जाता है आरोपी नेता ने कुछ दिन पहले मोदीनगर में एक स्कूल में गोलीबारी की थी. यही नहीं, पुलिस जांच में सामने आया है कि वह एक विधायक पर भी कातिलाना हमला करने की तैयारी में था.

यह भी पढ़ें-गाजियाबादः गाड़ियों से डीजल चुराने वाले गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस की गिरफ्त में आए नेता की पहचान अमित त्यागी के रूप में हुई है, जो मुरादनगर थाने का एक हिस्ट्रीशीटर है और हाल में उसने मोदीनगर में एक कान्वेंट स्कूल में अपने दो साथियों के साथ फायरिंग की थी. दरअसल, छात्रों के दो गुटों के बीच हुए झगड़े के बाद अमित ने अपने साथियों के साथ वहां जाकर फायरिंग की थी.

यह भी पढ़ें-सफाई के लिए टीचर को मिली सजा,महीने भर बाद भी कार्रवाई नहीं

बताया जाता है कान्वेंट स्कूल में फायरिंग मामले में पुलिस पहले ही तीन नाबालिग छात्रों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन अमित फरार चल रहा था और सोमवार रात में जब पुलिस ने अमित के ठिकाने पर दबिश दी तो अमित और उसके दो साथी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए गए, लेकिन उनके पास हथियारों का जखीरा देखकर पुलिस भी भौचक्की रह गई.

यह भी पढ़ें-गाजियाबादः चाकू घोंपकर गर्भवती पत्नी की हत्या करने वाला आरोपी पति गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक अमित त्यागी जिले के एक भारतीय जनता पार्टी के विधायक पर कातिलाना हमले की तैयारी में भी था. गाजियाबाद एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि आरोपी ने कैमरे पर स्वीकार किया है कि वह हिंदू युवा वाहिनी से जुड़ा हुआ है.

गौरतलब है गिरफ्तार अमित त्यागी गाजियाबाद में हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष जितेंद्र त्यागी का भाई है, जिसे हवा में हथियार लहराने के जुर्म में पुलिस पहले ही हवालात की हवा खिला चुकी है. फिलहाल, पुलिस मामले में कार्रवाई में जुट गई है.

(रिपोर्ट-अमित राणा, गाजियाबाद)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर