Home /News /uttar-pradesh /

गाज़ियाबाद:-एक ही पंडाल में पढ़े गए शादी के मंत्र और पढ़ाया गया निकाह

गाज़ियाबाद:-एक ही पंडाल में पढ़े गए शादी के मंत्र और पढ़ाया गया निकाह

Filepic 

Filepic 

श्रम विभाग की कन्या विवाह सहायता योजना के अंतर्गत गाजियाबाद के अलावा बुलंदशहर और हापुड़ जिलों के 2,285 हिदू-मुस्लिम और बौद्ध युवक-युवतिय?

    श्रम विभाग की कन्या विवाह सहायता योजना के अंतर्गत गाजियाबाद के अलावा बुलंदशहर और हापुड़ जिलों के 2,285 हिदू-मुस्लिम और बौद्ध युवक-युवतियों के जोड़े कमला नेहरू पार्क में विवाह के बंधन में बंध गए. एक ही पंडाल में वैवाहिक कार्यक्रम में वैदिक मंत्र की गूंज के साथ ही निकाह के दौरान ‘कुबूल है’ की आवाज भी आज यहां सुनाई दी.समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य शामिल रहे. इससे पहले इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आना तय था, लेकिन वाराणसी में मां अन्नपूर्णा देवी की मूर्ति स्थापना समारोह में उनके शामिल होने से सामूहिक विवाह समारोह में उनका आना टल गया था.तो उन्होंने ऑनलाइन माध्यम से विवाह समारोह स्थल पर नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया.

    सामूहिक विवाह के लाभार्थियों और उनके परिवार के बैठने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई थी.कमला नेहरु नगर पार्क में अंग्रेजी में ए से एल अल्फाबेट से 12 ब्लाक बनाए गए थे. इनमें ए, बी, सी, ई, एफ, जी, आइ, जे और के समेत कुल नौ ब्लाक में हिदू रीति रिवाजों से वैवाहिक कार्यक्रम हुए वही मुस्लिम जोड़ों के निकाह के लिए डी, एच और एल ब्लाक को आरक्षित रखा गया था. एक ब्लाक में करीब 168 जोड़ों के बैठने की व्यवस्था की गयी थी. 22 हजार से अधिक लोगों के नाश्ता-खाना का इंतजाम भी किया गया था .

    Tags: CM Yogi, Marriage

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर