गाजियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा ‘बावरिया गिरोह’ का इनामी डकैत

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी अपने सहयोगियों के साथ मिलकर लूट का विरोध करने वालों की हत्या कर देता था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2018, 2:56 PM IST
गाजियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा ‘बावरिया गिरोह’ का इनामी डकैत
राकेश बावरिया उर्फ बबली
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2018, 2:56 PM IST
गाजियाबाद पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान “बावरिया गिरोह” के एक इनामी डकैत को गिरफ्तार किया है. इस डकैत के सिर पर 30,000 रुपए का इनाम था. पुलिस के मुताबिक डकैती के कई मामलों में शामिल राकेश बावरिया उर्फ बबली को गिरफ्तार किया गया. साथ में उन्होंने बताया कि वह गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, फिरोजाबाद और एटा में डकैती की वारदातों को अंजाम देता था. बावरिया एक घूमंतु जनजाति है जो मुख्यत: लूट, डकैती एवं चोरी जैसी घटनाओं में शामिल रहती है.

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि जिले में इन कुख्यात अपराधियों को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू किया गया था. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर लोनी सीमा पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया. बाद में उसकी पहचान राकेश बावरिया के तौर पर हुई जो विजय नगर पुलिस थाना क्षेत्र के शांति नगर कॉलोनी में रहता था. फिरोजाबाद और एटा पुलिस ने उसकी सूचना देने वाले को 25,000 और 5 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की थी.

गिरफ्तार हुआ राकेश बावरिया पिछले एक साल से फरार था और छिप के रह रहा था. एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी अपने सहयोगियों के साथ मिलकर लूट का विरोध करने वालों की हत्या कर देता था. वह डकैती के बाद हत्या करने के एक मामले में वांछित था. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

(रिपोर्ट: अमित राणा)

यह भी पढ़ें:

अटल के अस्थि विसर्जन के दौरान पलटी नाव, बीजेपी सांसद और मंत्री नदी में गिरे

आंतरिक राजनीति का शिकार बना BRD मेडिकल कॉलेज: सीएम योगी

अमर सिंह ने अखिलेश यादव को बताया 'नमाज़वादी', आजम पर भी किया अटैक
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर