Home /News /uttar-pradesh /

महंत यति नरसिंहानंद पर गुंडा एक्ट लगाएगी गाजियाबाद पुलिस, मंजूरी के लिए भेजी फाइल

महंत यति नरसिंहानंद पर गुंडा एक्ट लगाएगी गाजियाबाद पुलिस, मंजूरी के लिए भेजी फाइल

बीते दिनों सरस्वती ने खुद के जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर नियुक्त किये जाने के बारे में अपने फेसबुक पेज पर जानकारी साझा की थी. (फाइल फोटो)

बीते दिनों सरस्वती ने खुद के जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर नियुक्त किये जाने के बारे में अपने फेसबुक पेज पर जानकारी साझा की थी. (फाइल फोटो)

डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती (Mahant Yeti Narasimhanand Saraswati) आए दिन अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. पिछले दिनों उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को एक जिहादी कहा था. उन्होंने कलाम पर परमाणु बम का फार्मूला बेचने का आरोप लगाया था.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. गाजियाबाद पुलिस डासना देवी मंदिर (Dasna Devi Temple) के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती (Mahant Yeti Narasimhanand Saraswati) के खिलाफ ‘गुंडा एक्ट’ (Goonda Act) लगाएगी. इसके लिए गाजियाबाद पुलिस ने प्रक्रिया शुरू कर दी है. पुलिस ने इस सिलसिले में मंजूरी के लिए उपसंभागीय मजिस्ट्रेट को एक फाइल भेजी है, जिसके बाद यह जिला पुलिस प्रमुख और जिलाधिकारी की स्वीकृति के लिए भेजी जाएगी. यति नरसिंहानंद सरस्वती को हाल में जूना अखाड़ा (Juna Akhara) का महामंडलेश्वर नियुक्त किया गया था. सरस्वती ने खुद के जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर नियुक्त किये जाने के बारे में हाल में अपने फेसबुक पेज पर जानकारी साझा की थी.

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने कहा कि उन्होंने मारपीट, हत्या का प्रयास, अपमानजक भाषा का इस्तेमाल और मंदिर के बाहर जांच से पुलिस को रोकने जैसी गतिवधियों को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई शुरू की है. अधिकारी ने कहा कि सरस्वती जिले की कानून व्यवस्था के लिए खतरा बन गये हैं. सरस्वती अपनी विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर चर्चा में रहे हैं. उन्होंने इस महीने की शुरूआत में आरोप लगाया था कि एक मुस्लिम लड़के को उनकी जासूसी के लिए भेजा गया था और लड़के के समुदाय में उसकी उम्र के प्रशिक्षित हत्यारे हैं.

    दो महीने पहले एक मामला दर्ज किया गया था
    इससे पहले, उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को एक जिहादी कहा था. उन्होंने कलाम पर परमाणु बम का फार्मूला पाकिस्तान को बेचने का आरोप लगाया था. महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर उन पर करीब दो महीने पहले एक मामला दर्ज किया गया था.

    नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की साज‍िश रची थी
    बता दें कि बीते मई महीने में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी को ग‍िरफ्तार क‍िया था, जि‍स पर महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की साज‍िश रचने का आरोप था. आतंकी ने खुलासा क‍िया था क‍ि पाकिस्तानी में यह पूरी साजिश रची गई थी. बताया जा रहा था क‍ि इस आतंकी का टारगेट यूपी के गाजियाबाद में रहने वाले डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या करना था. द‍िल्‍ली पुल‍िस ने खुलासा क‍िया था क‍ि आतंकी साधु के वेष में हमला करके डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की साज‍िश रची थी.

    जैश ए मोहम्मद ने टारगेट किलिंग का आदेश दिया था
    गिरफ्तार आतंकी को पाकिस्तान बेस्ड जैश ए मोहम्मद ने टारगेट किलिंग का आदेश दिया था. गिरफ्तार आतंकी के पास से पिस्टल, 2 मैगजीन, 15 कारतूस, भगवा रंग का कुर्ता, कलावा, पूजा में इस्तेमाल होने वाला टिका और साधुओं के पहनने वाले कपड़े और समान बरामद हुआ था. नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या के लिए जम्मू कश्मीर से दिल्ली आया शख्स 2016 में स्टोन पेल्टिंग के आरोप में अनंतनाग में गिरफ्तार भी हो चुका है.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Ghaziabad News, UP police, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर