Home /News /uttar-pradesh /

गाज़ियाबाद:-कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख, छात्रों की दी जा रही हैं स्पेशल इम्यून ट्रेनिंग 

गाज़ियाबाद:-कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख, छात्रों की दी जा रही हैं स्पेशल इम्यून ट्रेनिंग 

X

कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ने लगे हैं.इसको देखते हुए अब छात्रों के बीच भी बेहतर इम्युनिटी के बारे मे जानकारी दी जा रही हैं. गाज़िया?

    कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ने लगे हैं.इसको देखते हुए अब छात्रों के बीच भी बेहतर इम्युनिटी के बारे मे जानकारी दी जा रही हैं. गाज़ियाबाद के संभु दयाल इंटर कॉलेज में छात्रों को मज़बूत इम्यून सिस्टम बनाने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही हैं.जिसके लिए उन्हें बकायदा बेहतर खान-पान और योगा सिखाया जा रहा हैं.फेफड़ों की मज़बूती के लिए खास तौर पर प्राणायाम सीखने पर जोर दिया जा रहा है.इसके साथ ही मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग पर भी स्कूल प्रशासन की नजर हैं.

    इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार ने न्यूज़ 18 लोकल को बताया कि स्टॉफ और छात्रों की लगातार कोरोना टेस्टिंग भी करवाई जा रही हैं.अब स्पोर्ट्स शिक्षक की मदद से बच्चों को बेहतर इम्युनिटी के लिए जागरूक किया जा रहा हैं.जिसमें छात्रों को योगा की ट्रेनिंग और बेहतर खान पान के लिए बताया जा रहा हैं.संभु दयाल इंटर कॉलेज के स्पोर्ट्स शिक्षक ने न्यूज़ 18 लोकल को बताया कि कोरोना फेफड़ों पर तेज़ी से वार करता हैं और मरीज को सांस लेने में परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं.इसलिए हम छात्रों को अलोम- विलोम और प्राणायाम की भी ट्रेनिंग दे रहे हैं.

    Tags: Corona news, Ghaziabad News, Omicron

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर