Home /News /uttar-pradesh /

गाजियाबाद: फर्जी कागजात के जरिए बैंक से 4 करोड़ कर्ज लेने के आरोप में तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद: फर्जी कागजात के जरिए बैंक से 4 करोड़ कर्ज लेने के आरोप में तीन गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि इसके अलावा बैंक प्रबंधक उत्कर्ष कुमार, उप प्रबंधक प्रियदर्शिनी और पंजाब नेशनल बैंक के कुछ अन्य कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 
(सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि इसके अलावा बैंक प्रबंधक उत्कर्ष कुमार, उप प्रबंधक प्रियदर्शिनी और पंजाब नेशनल बैंक के कुछ अन्य कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस अधीक्षक (सिटी-1) निपुण अग्रवाल (Nipun Agarwal) ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लक्ष्य तंवर और उसके साथी शिवम और उसके पिता सुनील कुमार के रूप में हुई है.

    गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में पुलिस ने पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से फर्जी कागजात के जरिए चार करोड़ रुपये का कर्ज लेने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही बैंक के कर्मचारियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक (सिटी-1) निपुण अग्रवाल (Nipun Agarwal) ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लक्ष्य तंवर और उसके साथी शिवम और उसके पिता सुनील कुमार के रूप में हुई है.

    उन्होंने बताया कि इसके अलावा बैंक प्रबंधक उत्कर्ष कुमार, उप प्रबंधक प्रियदर्शिनी और पंजाब नेशनल बैंक के कुछ अन्य कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक तंवर ने फर्जी तरीके से कुछ संपत्तियां अपने साथियों के नाम ट्रांसफर करा दीं. फिर उसने संपत्तियों को गिरवी रखकर चार करोड़ रुपये का कर्ज लिया, जो गिरवी रखी गई संपत्तियों का चार गुना था.

     नोएडा पुलिस जांच कर रही थी
    बता दें कि इस साल जनवरी महीने में भी इसी तरह का फर्जी दस्तावेज पर लोन पास करने का मामला सामने आया था. तब एचडीबी फाइनेंशियल बैंक लिमिटेड गाजियाबाद की भाटिया मोड ब्रांच द्वारा फर्जी कागजातों के आधार पर लोन पास करने के मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ था. श्मशान घाट की नींव ढहने से 25 लोगों की मौत होने से सुर्खियों में आई नगर परिषद मुरादनगर में तैनात 30 कर्मचारियों के फर्जी अकाउंट खुले थे‌. इनमें फर्जी तरह से लोन की रकम ट्रांसफर हुई थी. ये कर्मचारी स्थाई हैं या अस्थाई इसकी नोएडा पुलिस जांच कर रही थी.

    ये था मामला
    एचडीबी फाइनेंशियल लिमिटेड गाजियाबाद की भाटिया मोड ब्रांच के ब्रांच मैनेजर व सेल्स मैनेजर समेत 18 कर्मचारियों ने फर्जी तरीके से लोन पास कराए थे. 12 करोड़ के करीब का लोन फर्जी कागजात तैयार कर पास किया गया था. इस मामले में बैंक के सेक्टर 58 स्थित कॉरपोरेट ऑफिस ने थाना सेक्टर 58 पुलिस से शिकायत की थी. पुलिस ने केस दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Ghaziabad News, Loan, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर