Home /News /uttar-pradesh /

गाजियाबाद में जमीन-मकान और दुकान खरीदने का गोल्डन ऑफर, जानें GDA की नीलामी से कैसे पूरा होगा सपना

गाजियाबाद में जमीन-मकान और दुकान खरीदने का गोल्डन ऑफर, जानें GDA की नीलामी से कैसे पूरा होगा सपना

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण को पिछले साल नीलामी में आय आधी हुई है. Demo Pic

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण को पिछले साल नीलामी में आय आधी हुई है. Demo Pic

Ghaziabad Property News: गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) को पिछले साल नीलामी (Auction) में आय आधी हुई थी. मौजूदा वित्तीय वर्ष के पूरे होने में अब तीन महीने से भी कम का वक्त है. ऐसे में जीडीए राजस्व जुटाने के लिए बहुत जल्द ही नीलामी को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है. जीडीए बेहद ही सस्ते दामों में मकान, दुकान और जमीन सहित कई योजनाओं के लिए नीलामी शुरू करेगा.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. अगर आप दिल्ली-एनसीआर (Delhi- NCR) में रहे हैं और नीलामी (Auction) से फ्लैट (Flat), प्लॉट (Plot), मकान (House), दुकान (Shop) या जमीन (Land) खरीदने की इच्छा रखते हैं तो यह समय आपके लिए बेहद ही अनुकूल है. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (Ghaziabad Development Authority) को पिछले साल नीलामी में आय आधी हुई है. ऐसे में सिर्फ तीन महीने का ही वक्त इस वित्तीय वर्ष के पूरे होने में बचे हैं. जीडीए (GDA) के सामने दिक्कत यह है कि जनवरी के आखिर या फरवरी के पहले सप्ताह में किसी भी समय यूपी विधानसभा को लेकर आचार संहिता लग सकती है. आचार संहिता लगते ही नीलामी प्रक्रिया बंद हो जाएगी. इसलिए, जीडीए राजस्व जुटाने के लिए बहुत जल्द ही नीलामी को लेकर बड़ी-बड़ी धोषणाएं कर सकती है और वह भी बेहद सस्ते दामों में.

    जीडीए सूत्रों की मानें तो अगले दो सप्ताह में नीलामी से संबंधित कई घोषणाएं की जा सकती हैं. राजस्व जुटाने के लिए औऱ लोगों को ज्यादा से ज्यादा नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए रेट कम रखा जाएगा. इसलिए आचार संहिता लगने से पहले अधिक से अधिक नीलामी करके आय को बढ़ाया जाएगा.

    जीडीए का कहना है कि आचार संहिता खत्म होने के बाद भी अधिक से अधिक भूखंड और भवन बेचने का प्रयास किया जाएगा., गाजियाबाद में नीलामी, नए साल में जीडीए शुरू करेगी नीलामी, जीडीए की नीलामी, फ्लैट की नीलामी, दुकान की नीलामी, जमीन की नीलामी, GDA Auction news, gda house, gda flats, gda land, gda shops, UP news, Ghaziabad Development Authority news, UP awas, delhi-NCR news, auction in ghaziabad, new year auction ghaziabad

    जीडीए का कहना है कि आचार संहिता खत्म होने के बाद भी अधिक से अधिक भूखंड और भवन बेचने का प्रयास किया जाएगा.

    जीडीए का क्या है प्लान?
    जीडीए का कहना है कि आचार संहिता खत्म होने के बाद भी अधिक से अधिक भूखंड और भवन बेचने का प्रयास किया जाएगा. इससे जीडीए की आय काफी बढ़ेगी. इसके साथ ही जीडीए ने अब नए-नए प्लान पर कार्य शुरू कर दिया है. इसके तहत अब भवन स्वामी को निर्माण साइट पर ही जीडीए से पास नक्शा भी चस्पां करना होगा. ऐसा नहीं किए जाने पर जीडीए एक्शन लेगा.

    ऐसे करती है जीडीए नीलामी
    गौरतलब है कि जीडीए हर शुक्रवार को अपनी आवासीय और गैर आवासीय संपत्तियों की नीलामी से बेचती है. जीडीए सभागार में नीलामी की प्रक्रिया पूरी होती है. इस दौरान गाजियाबाद में जीडीए के डुप्लेक्स भवन, मधुबन बापूधाम योजना में व्यवसायिक भूखंड, औद्योगिक भूखंड, इंद्रप्रस्थ कोयल एनक्लेव और इंदिरापुरम योजना के व्यवसायिक भूखंडों की नीलामी की जाती है.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली में ITO पर केजरीवाल सरकार बनाएगी Twin Tower, 3 इमारतें तोड़कर बनेगी 2000 करोड़ की बिल्डिंग

    पिछले साल भी गाजियाबाद विकास प्राधिकरण जिले में 2000 से अधिक घर और भूखंडों की नीलामी करने का ऐलान किया था. गाजियाबाद विकास प्राधिकरएण ने विभिन्‍न योजनाओं में अभी भी तकरीबन 200द के आसपास भवनों और तकरीबन 200 भूखंडों की बिक्री की योजना तैयार की है. इस साल भी नीलामी प्रक्रिया का शेड्यूल जल्द जीडीए की वेबसाइट के साथ ट्विटर हैंडल पर डाल दिया जाएगा.

    Tags: Delhi-NCR News, Ghaziabad News, Multi-storeyed flats, Property market, Property value

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर