Home /News /uttar-pradesh /

गाजियाबाद में पकड़ा गया इंटरनेट का चोर, फाइबर केबल में सेंध लगाकर चुराता था डेटा

गाजियाबाद में पकड़ा गया इंटरनेट का चोर, फाइबर केबल में सेंध लगाकर चुराता था डेटा

Ghaziabad News: गाजियाबाद में पुलिस ने इंटरनेट डेटा चोरी करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया.

Ghaziabad News: गाजियाबाद में पुलिस ने इंटरनेट डेटा चोरी करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया.

Ghaziabad data theft: गाजियाबाद पुलिस ने इंटरनेट डेटा चोरी करने के आरोप में सलमान नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया. यह शख्स जिओ केबल में सेंध मारकर डेटा चोरी करता था और फिर उसे अन्य लोगों को बेचता था. पुलिस मामले में शामिल अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. वर्तमान में सबसे जरूरी किसी चीज की बात की जाए तो वह है इंटरनेट. हर काम आजकल इंटरनेट के जरिए होते हैं. यह आम जीवन का हिस्सा बन गया है और इसके बिना काम अटकने लगे हैं. जाहिर है डेटा आज हर व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण असेट बन चुका है. यही कारण है कि बिजली, पानी जैसी मूलभूत चीजों की चोरी के बाद लोगों ने डेटा चुराना भी शुरू कर दिया है. दरअसल आम जन की जरूरत बन चुके इंटरनेट के पैकेज भी दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. गाजियाबाद से डेटा चोरी का ऐसा ही एक अनूठा मामला सामने आया है. पुलिस ने डेटा चोरी करने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है.

गाजियाबाद के लोनी इलाके की ट्रोनिका सिटी थाना पुलिस और एसओजी पुलिस ने इंटरनेट चोरी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. सलमान नाम का यह व्यक्ति देश की सबसे बड़ी कंपनी जिओ के फाइबर केबल में सेंध लगाकर डेटा चोरी कर रहा था. पुलिस के अनुसार सलमान जिओ कंपनी के फाइबर केबल में सेंध लगाकर डेटा चोरी करता था और आगे लोगों को कनेक्शन देकर डेटा बेचता था. पुलिस ने उसके कब्जे से राउटर, वायर और अन्य उपकरण जब्त किए है, जिन्हें वह अन्य लोगों को कनेक्शन देने में इस्तेमाल करता था.

पुलिस को साथियों की तलाश

इस डेटा चोरी में सलमान के साथ और लोग भी शामिल थे जो लोगों तक चोरी का डेटा पहुंचाते थे. ऐसे में पुलिस सलमान से पूछताछ करके अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है. साथ ही पुलिस यह भी जांच कर रही है कि कहीं कम्पनी का ही कोई कर्मचारी तो इसमें शामिल नहीं हैं.

Tags: Ghaziabad News, Internet, Internet Data, News18 uttar pradesh, Uttar pradesh news today

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर