गाजियाबाद: बेटी के जन्म के बाद पत्नी को बोला तलाक, तलाक....

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 19, 2019, 10:05 AM IST
गाजियाबाद: बेटी के जन्म के बाद पत्नी को बोला तलाक, तलाक....
बेटी के जन्म के बाद पत्नी को बोला तलाक, तलाक....

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के थाना निवाड़ी क्षेत्र स्थित एक गांव में रहने वाली एक युवती का निकाह जनपद हापुड़ इलाके में रहने वाले एक युवक के साथ 2018 में हुआ था.

  • Share this:
तीन तलाक (Teen Talaq) मुस्लिम समाज में तलाक का ऐसा जरिया है, जिससे कोई भी मुस्लिम शख्स अपनी बीवी को सिर्फ तीन बार तलाक कहकर अपनी शादी को तोड़ सकता है. ताजा मामला गाजियाबाद के निवाड़ी क्षेत्र में देखने को उस वक्त मिला जब बेटी के जन्म के बाद युवक ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. जिसके बाद से पीड़िता के परिजन द्वारा थाना निवाड़ी में आरोपी पति के खिलाफ तहरीर दी है. तहरीर मिलने के बाद पुलिस जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही हैं.

एक साल पहले हुई थी शादी

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के थाना निवाड़ी क्षेत्र स्थित एक गांव में रहने वाली एक युवती का निकाह जनपद हापुड़ इलाके में रहने वाले एक युवक के साथ 2018 में हुआ था. आरोप है कि युवती की ससुराल वालों द्वारा लगातार उसे दहेज लाने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. आरोप है कि शादी के बाद से ही महिला के ससुराल वाले दहेज में कार की मांग कर रहे थे. मांग पूरी न होने पर विवाहिता के साथ आएदिन मारपीट की जाती थी. पीड़ित महिला ने बताया कि करीब डेढ़ माह पूर्व उन्होंने एक पुत्री को जन्म दिया. जिसके बाद ही उसकी ससुराल वाले उसके साथ लगातार मारपीट करने लगे.

दहेज में कार की मांग

इतना ही नहीं उसे एक दिन ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया. जिसके बाद वह परेशान होकर अपने मायके पहुंच गई और अपने मायके वालों को उसने आपबीती बताई तो उन्होंने युवती के पति से इस बारे में बात की.  जिस पर युवती के पति ने उसके मायके वालों से कहा कि वह लोग कार देंगे. तभी वह अपनी पत्नी को लेकर आएगा, जिसके बाद पति -पत्नी में झगड़ा हो गया.

जांच के बाद सख्त कार्रवाई- एसपी देहात

इतना ही नहीं युवक ने अपनी पत्नी की पिटाई करनी शुरू कर दी. जिसके बाद युवक ने अपनी पत्नी को तीन तलाक बोल दिया और वहां से चला गया.  युवती के परिजनों द्वारा इससे साफ इंकार कर दिया गया जिसके बाद युवक ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. उधर इस पूरे मामले में एसपी देहात नीरज कुमार जादौन का कहना है कि किस तरह का मामला सामने आया है. फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है जो भी तथ्य जांच में सामने आएंगे निश्चित तौर पर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
Loading...

(रिपोर्ट: शक्ति सिंह)

ये भी पढ़ें:

Analysis: उपचुनाव से पहले 'मंत्रिमंडल विस्तार' से क्या बदलेगा समीकरण?

एक ही दिन में 6 हत्याओं से दहला प्रयागराज, कानून-व्यवस्था बेपटरी

लम्भुआ कांड: छात्रा से छेड़छाड़ व हत्या मामले में पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजियाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 10:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...