लाइव टीवी
Elec-widget

नशे में धुत लाइन मैन ने युवक को बिजली के पोल पर चढ़ाया, करंट की चपेट में आने से मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 14, 2019, 3:45 PM IST
नशे में धुत लाइन मैन ने युवक को बिजली के पोल पर चढ़ाया, करंट की चपेट में आने से मौत
लाइन मैन ने मीटर रीडिंग का काम करने वाले युवक को बिजली के पोल पर चढ़ाया, करंट लगने से मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिजली के पोल पर फॉल्‍ट ठीक करने के लिए मौजूद लाइनमैन ने खुद फॉल्‍ट ठीक करने के बजाय मीटर रीडर को बिजली के पोल पर चढ़ा दिया. करंट की चपेट में आने से मीटर रीडर की मौत हो गई. उसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा...

  • Share this:
हापुड़. उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां नशे में धुत एक लाइन मैन ने बिजली का तार जोड़ने के लिए प्रिंस नाम के युवक को जो कि मीटर रीडर के पद पर कार्यरत था बिजली के पोल पर चढ़ा दिया. करंट की चपेट में आने से मीटर रीडर की मौत हो गई उसके बाद लाइन मैन वहां से फरार हो गया. घटना से नाराज ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर विरोध-प्रदर्शन किया.

ग्रामीणों ने किया हंगामा
अपनी लापरवाही के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले बिजली विभाग की एक बार फिर बड़ी लापरवाही सामने आई है. मामला हापुड़ जनपद के धौलाना थाना क्षेत्र के छोटा मौहल्‍ला का है जहां बुधवार देर रात बिजली के पोल पर फॉल्‍ट ठीक करने के लिए मौजूद लाइनमैन ने खुद फॉल्‍ट ठीक करने के बजाय मीटर रीडर को बिजली के पोल पर चढ़ा दिया. इस दौरान बिजली घर से शट डाऊन भी नही लिया गया. बिजली के पोल पर चढ़ने के दौरान बिजली के तारों में करंट दौड़ रहा था. पोल पर चढ़ते ही मीटर रीडर करंट की चपेट में आ गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई.

करंट की चपेट में आने से बिजली पोल पर चढ़े मीटर रीडर की मौत


घटना के बाद लाइन मैन मौके से फरार हो गया. चश्‍मदीदों के मुताबिक मृतक प्रिंस बिजली विभाग में ही मीटर रीडिंग का कार्य करता था जिसे बिजली घर पर तैनात लाइनमैन मिंटू ने फोन कर फॉल्‍ट को ठीक करने के लिए बुला लिया. ग्रामीणों के मुताबिक़ बिजली विभाग का लाइन मैन नशे में था जिसके चलते उसने मीटर रीडर को ही पोल पर चढ़ा दिया. पोल पर चढ़ते ही मीटर रीडर को जोरदार करंट लगा जिससे वह जमीन पर गिर पड़ा. लाइन मैन की लापरवाही का खामियाजा मीटर रीडर को जान देकर चुकाना पड़ा. घटना के बाद जुटे आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा काटा.

FIR दर्ज
आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि वहां मौजूद लाइनमैन ने उसे अस्‍पताल ले जाना भी मुनासिब नही समझा और करंट की चपेट में आने से मीटर रीडर की मौत हो गई. घटना के बाद ग्रामीण भारी संख्‍या में मौके पर इकट्ठा हो गए. मौके पर बिजली के टूटे तार भी सड़क पर पड़े नजर आए. गुस्‍साये ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की. ग्रामीणों का कहना है कि घटना के बाद बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी मौके पर नही पहुंचा. बिजली विभाग की लापरवाही आए दिन सामने आती रहती है. मृतक प्रिंस के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. उन्होंने धौलाना थाने में बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.
Loading...

ये भी पढ़ें - अमेठी बदसलूकी का वीडियो पोस्ट कर प्रियंका गांधी ने पूछा- ये कौन सा व्यवहार है डीएम साहब?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजियाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...