होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

दिल्ली-UP पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, 4 करोड़ के ड्रग्स के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली-UP पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, 4 करोड़ के ड्रग्स के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि कार को जब्त कर लिया गया है और दोनों व्यक्तियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.(सांकेतिक फोटो)

अधिकारी ने बताया कि कार को जब्त कर लिया गया है और दोनों व्यक्तियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.(सांकेतिक फोटो)

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) आई. राजा ने संवाददाताओं को बताया कि शनिवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर इन आरोपियों की गिरफ्तारी की गयी. उन्होंने बताया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (Delhi-Meerut Expressway) पर पुलिस ने एक संदिग्ध कार को रोक कर उसकी तलाशी ली.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. दिल्ली और गाजियाबाद पुलिस (Delhi And Ghaziabad Police) के एक संयुक्त अभियान में दो कथित अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार (Smuggler Arrested) किया गया है. साथ ही उनके पास से 105 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया गया है. बरामद मादक पदार्थ की कीमत चार करोड़ रुपये आंकी गयी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) आई. राजा ने संवाददाताओं को बताया कि शनिवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर इन आरोपियों की गिरफ्तारी की गयी. उन्होंने बताया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (Delhi-Meerut Expressway) पर पुलिस ने एक संदिग्ध कार को रोक कर उसकी तलाशी ली.

राजा ने बताया कि आरोपियों की पहचान संजीत एवं अंकुर के रूप में की गयी है. उन्होंने बताया कि दोनों दक्षिणपश्चिम दिल्ली के सागरपुर इलाके के रहने वाले हैं. अधिकारी ने बताया कि कार को जब्त कर लिया गया है और दोनों व्यक्तियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

दो तस्करों को गिरफ्तार किया था
बता दें कि पिछले साल सितंबर महीने में विशेष कार्य बल (STF) तथा थाना ईकोटेक- 3 पुलिस ने एक संयुक्त कार्यवाई के तहत आंध्र प्रदेश से तस्करी के सहारे गांजा लाकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बेचने वाले दो तस्करों (Smugglers) को गिरफ्तार किया था. एसटीएफ ने इसकी जानकारी दी थी . उन्होंने बताया था कि तस्करों के पास से पुलिस ने करीब 37 किलो 600 ग्राम गांजा (Hemp) बरामद किया है, जिसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपए आंकी गयी थी.

37 किलो 600 ग्राम गांजा बरामद हुआ था
एसटीएफ के अधीक्षक (पश्चिमी उप्र) कुलदीप नारायण ने बताया कि था एक सूचना के आधार पर एसटीएफ तथा थाना ईकोटेक -3 पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया था. उन्होंने बताया था कि उनकी पहचान शहजाद तथा सोनू के रूप में की गयी थी. दोनों क्रमश: गाजियाबाद और बुलंदशहर जनपद के रहने वाले थे. उन्होंने बताया था कि इनका एक साथी इरफान उर्फ नेता मौके से भाग गया था. नारायण ने बताया कि इनके पास से 37 किलो 600 ग्राम गांजा बरामद हुआ था, जिसकी कीमत करीब 25 लाख रुपए थी.

(इनपुट- भाषा)

Tags: Arrest, Drug Smuggling, Ghaziabad News, UP police, Uttar pradesh news

अगली ख़बर