बंगाल हिंसा पर कुमार विश्वास का ट्वीट- जल रही है विरासत की पुण्यभूमि...

कुमार विश्वास ने पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसक घटनाओं को दुखद बताया और कहा कि भाषा-संस्कृति और विरासत की पुण्यभूमि जल रही है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 16, 2019, 2:26 PM IST
बंगाल हिंसा पर कुमार विश्वास का ट्वीट- जल रही है विरासत की पुण्यभूमि...
कुमार विश्वास (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 16, 2019, 2:26 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के लिए 19 मई को मत डाले जाएंगे. इससे पहले हर दिन सियासी पारा ऊपर चढ़ता जा रहा है. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली में भड़की हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने 16 मई की रात तक पश्चिम बंगाल में प्रचार पर रोक लगा दी है. इसी मुद्दे पर कुमार विश्वास ने ट्वीट कर तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है. कुमार विश्वास ने इस घटना को दुखद बताया और कहा कि भाषा-संस्कृति और (ऐतिहासिक) विरासत की पुण्यभूमि जल रही है.

कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, 'वीभत्स हो रही है बंगाल की जंग! लोकतंत्र के हर मानक संस्थान की धज्जियाँ उड़ रही हैं! जीत-हार जिसकी भी हो, मर्यादा हार रही है, भारतीय चुनावों की लोकतांत्रिक परम्परा हार रही है, नेताओं की विश्वसनीयता हार रही है! दुखद है कि भाषा-संस्कृति व विरासत की पुण्यभूमि जल रही है'' उन्होंने इस ट्वीट के साथ एक हैशटैग में #BengalBurning लिखा."





विश्वास ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, 'जो कुछ बंगाल में हो रहा है वो बंगाल की महान और गौरवशाली परम्परा के सर्वथा विपरीत है! आशा है बंगाल का भद्रलोक मतदान की ताक़त से ऐसे दादाओं-दीदीयों को सबक़ सिखाएगा! मासूम जनभावनाओं के शोषण से अचानक सत्ता पाए ऐसे अराजक कितने खतरनाक होते हैं, जानता हूँ.'
Loading...




मनीष सिसोदिया पर कसा तंज
इससे पहले कुमार विश्वास ने दिल्ली के डिप्टी सीएम और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के 5 साल और 5 प्रधानमंत्री के फॉर्मूले वाले बयान पर तंज कसा. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पांच साल में पांच प्रधानमंत्री की जगह हर महीने नया पीएम भी ठीक रहेगा. इससे पहले भी कई मौके पर कुमार विश्वास ने आप पार्टी पर तंज कसा है. कुछ दिन पहले शीला दीक्षित ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सेहत के बारे में वे अफवाहें फैला रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

कुमार विश्वास का संजय सिंह पर तंज, कहा- हर महीने नया PM भी ठीक रहेगा

ANALYSIS: लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण: वोट कटवा से आगे बढ़ पाएगी कांग्रेस?

‘सारा पंजाब कैप्टन दे नाल’ पर चीयर अप करती नजर आईं प्रियंका, वीडियो VIRAL

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...