लाइव टीवी

हापुड़: लोकतंत्र के महापर्व में अच्छी सरकार चुनने गेहूं की कटाई छोड़ लाइनों में लगे लोग

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 11, 2019, 9:55 AM IST
हापुड़: लोकतंत्र के महापर्व में अच्छी सरकार चुनने गेहूं की कटाई छोड़ लाइनों में लगे लोग
हापुड़ के एक पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लगी लंबी लाइन

धौलाना के पोलिंग बूथ पर पहली बार मतदान करने पहुंची मोहसिना में भी मतदान को लेकर उत्साह था. उन्होंने कहा कि वह एक अच्छी सरकार चुनने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने आई हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनावों के पहले चरण के मतदान को लेकर गुरुवार को वोट डाले जा रहे है, लोकतंत्र के इस महापर्व में हर कोई अपनी भागीदारी देना चाहता है. हापुड़ के ग्रामीण क्षेत्रों में इस वक्‍त गेहूं की फसल की कटाई का समय चल रहा है, लेकिन लोग खेतों पर जाने के बजाय वोट डालने के लिए लाइनों में खड़े हैं. वोटर जागरूक है और कह रहे है कि पहले वे एक अच्‍छी सरकार चुनेंगे बाद में फसल काटेंगे.

धौलाना के पोलिंग बूथ पर पहली बार मतदान करने पहुंची मोहसिना में भी मतदान को लेकर उत्साह था. उन्होंने कहा कि वह एक अच्छी सरकार चुनने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने आई हैं. पोलिंग बूथों पर नौजवान, बुजुर्ग और महिलाएं सुबह से ही लाइन में लगी हैं और मतदान कर रही हैं.

वहीं लाइन में लगे युवा आरजू कहते हैं कि वे फसल की कटाई छोड़कर वोट डालने आए हैं. उनका कहना था कि वे पहले एक अच्छी सरकार चुनेंगे उसके बाद कोई और काम करेंगे.

गौरतलब है कि पश्चिम यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है. सुबह 9 बजे तक हापुड़ में 11 प्रतिशत मतदान हुआ. पहले चरण में कई दिग्गजों की साख दांव पर है. इसमें केंद्रीय मंत्री से लेकर विपक्ष के कई दिग्गज शामिल हैं. केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा, वीके सिंह, सत्यपाल सिंह, संजीव बालियान, चौधरी अजीत सिंह, उनके बेटे जयंत चौधरी, इमरान मसूद, डॉ राजेंद्र अग्रवाल, कुंवर भारतेन्द्र सिंह, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, तबस्सुम हसन जैसे दिग्गजों की किस्मत का फैसला आज ईवीएम में बंद हो जाएगा.

(रिपोर्ट: विपिन गिरी)

यह भी पढ़ें- 'हारने के बाद भी अमेठी की जनता के लिए किया काम लेकिन राहुल गांधी 15 साल से लापता'

यह भी पढ़ें- ग्राउंड रिपोर्ट: क्या दलित वोटरों के सहारे पार हो पाएगी गठबंधन की नाव?एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजियाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 11, 2019, 9:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर