दिल्ली के चर्चित BSP नेता की हत्या का साजिशकर्ता बाबा प्रतिभानंद गिरफ्तार

ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 17, 2017, 10:44 AM IST
दिल्ली के चर्चित BSP नेता की हत्या का साजिशकर्ता बाबा प्रतिभानंद गिरफ्तार
आरोपी महंत प्रतिभानंद की फोटो
ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 17, 2017, 10:44 AM IST
गाजियाबाद पुलिस ने दिल्ली के चर्चित बीएसपी नेता और उद्योगपति दीपक भारद्वाज की हत्या में शामिल आरोपी महंत प्रतिभानंद को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी महंत के सिर पर एक लाख का रुपये का इनाम भी घोषित किया हुआ था. अब पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

दरअसल, बीएसपी नेता दीपक भारद्वाज 2009 में वेस्ट दिल्ली से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था. उस वक्त वह सबसे अमीर उम्मीदवार थे. 26 मार्च 2013 को दीपक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बसपा नेता की 500 करोड़ रुपये की संपत्ति का विवाद था.

इस मामले में पुलिस ने उनके बेटे नितेश भारद्वाज को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद नितेश ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था.

नितेश ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि उसने पिता की हत्या प्रॉपर्टी विवाद और अवैध संबंधों की वजह से कराई थी. नितेश ने हत्या के लिए 5 करोड़ रुपये की सुपारी दी थी. जिसके बाद आरोपी महंत ने उसके पिता की हत्या के लिए शार्प शूटर्स मुहैया कराए थे. इस खुलासे के बाद से पुलिस आरोपी महंत की तलाश कर रही थी.

गाजियाबाद पुलिस ने आरोपी महंत को सिहानी गेट इलाके से धर दबोचा. फिलहाल पुलिस प्रतिभानंद से पूछताछ कर रही है. वहीं गिरफ्तारी के बाद आरोपी बाबा प्रतिभानंद ने दावा किया मुझे 10 करोड़ की सुपारी बीएसपी नेता दीपक भारद्वाज के बेटे नितेश भारद्वाज ने दी थी. वहीं वारदात के आरोपी बाबा भेष बदलकर मथुरा और गाजियाबाद में रह रहा था. पुलिस आरोपी महंत प्रतिभानंद से पूछताछ कर रही है.

कैसे हुई थी बसपा नेता की हत्या
एक स्कोडा कार में सवार दो लड़के दोपहर में बसपा नेता के रजोरी इलाके के 34 एकड़ के फॉर्महाउस में घुसे और ताबड़तोड़ गोलियां मारकर बसपा नेता की हत्या कर दी. ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई थी. इस मामले में पुलिस बसपा नेता के छोटे बेटे नीतेश और उसके एक जानकार वकील बलजीत सहरावत को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

रिपोर्ट: अमित राणा/ गाजियाबाद.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर