ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाया 'रूम हीटर', दम घुटने से मां-बेटे की मौत

एसपी सिटी श्लोक कुमार का कहना है कि शुरुआती कारण यही नजर आ रहा है कि घर में हीटर से घुटन सी होने लगी और गैस बाहर नहीं निकल पाई, जिससे दोनों का दम घुट गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 30, 2018, 11:24 AM IST
ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाया 'रूम हीटर', दम घुटने से मां-बेटे की मौत
death, प्रतीकात्मक फोटो, news18hindi
News18 Uttar Pradesh
Updated: December 30, 2018, 11:24 AM IST
गाजियाबाद में खुद को ठंड से बचाने के लिए कमरे में हीटर जलाकर सोए मां-बेटे की दम घुटने से मौत हो गई. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. यह हादसा सहकारी विभाग में नौकरी करने वाले देवेंद्र के घर हुआ है. वहीं मां-बेटे की मौत के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.

घटना कविनगर थाना इलाके के हरसांव में हुई. बता दें कि गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र के गांव हरसाव में पुलिस को सूचना दी गई कि घर में मां-बेटे की लाश मौजूद है. पुलिस ने बताया जा रहा है कि 48 साल की संतोष और उनके 16 साल के बेटे मनीष की दम घुटने से मौत हो गई. शुरुआती जांच में सामने आया है कि घर में हीटर लगा कर दोनों सो रहे थे और सही वेंटिलेशन नहीं होने की वजह से हीटर से निकलने वाली गैस घर में भर गई. इससे कमरे में ऑक्सीजन की कमी हो गई और दोनों की मौत हो गई. पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

एसपी सिटी श्लोक कुमार का कहना है कि शुरुआती कारण यही नजर आ रहा है कि घर में हीटर से घुटन सी होने लगी और गैस बाहर नहीं निकल पाई, जिससे दोनों का दम घुट गया. एसपी सिटी का कहना है कि अन्य पहलुओं पर भी जांच की जा रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

कोयला या रूम हीटर से रहें सावधान

कोयला या रूम हीटर के जलने से कार्बन मोनोऑक्साइड और कार्बन डाई ऑक्साइड गैस निकलती हैं. ये खून के जरिए दिमाग तक पहुंच जाती हैं. जहरीली गैस होने के कारण दिमाग सुप्त अवस्था में पहुंच जाता है और व्यक्ति को नींद आने के बाद उसकी मौत तक हो जाती है.

(इनपुट: अमित राणा)

ये भी पढ़ें:
Loading...

यूपी STF ने बरामद की 2 करोड़ की हेरोइन, एक तस्कर गिरफ्तार

गाजीपुर: कांस्‍टेबल की मौत के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी, हिरासत में लिए गए 28 प्रदर्शनकारी

प्रयागराज: बेखौफ बदमाशों ने BJP सांसद के नाती को मारी गोली

देवरिया: यूज एंड थ्रो की राजनीति करती है BJP: हार्दिक पटेल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार