होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /National Voter Day: ट्रांसजेंडर और बुजुर्गों ने बताया मतदान का महत्व

National Voter Day: ट्रांसजेंडर और बुजुर्गों ने बताया मतदान का महत्व

25 जनवरी को देश में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसी कड़ी में गाजियाबाद के हिंदी भवन में प्रशासन की ओ ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : विशाल झा

गाज़ियाबाद: देश में हर वर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है. इस दिन को नागरिकों को मतदान के अधिकार व कर्तव्य के प्रति जागरूक किया जाता है. मतदाता दिवस पर देश के विभिन्न जिलों में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. गाजियाबाद के हिंदी भवन में भी राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया.

कार्यक्रम में जिले के प्रबुद्ध नागरिकों के साथ बुजुर्ग और ट्रांसजेंडर मतदाता भी शामिल हुए. इस मौके पर मतदान करने वाले बुजुर्गों और ट्रांसजेंडरों को सम्मानित भी किया गया. साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए मतदान की शपथ भी दिलाई गई. ट्रांसजेंडर मतदाता आइकन नायरा ने बताया कि उनका सम्मान होने से वह बेहद खुश हैं. अपनी कम्युनिटी में अपने स्तर पर वह पूरी कोशिश करेंगी कि मतदान के प्रति जागरूकता फैले.

‘नथिंग लाइक वोटिंग’ रही कार्यक्रम की थीम
60 वर्षीय बुजुर्ग मतदाता सुधा ने बताया कि वह हर चुनाव में मतदान करने के लिए अपने परिवार के साथ जाती हैं. इसके अलावा, अपने कुछ बुजुर्ग साथियों को भी मतदान के लिए जागरूक करती हैं. वहीं, एडीएम ऋतु सुहास ने बताया किस जिले में 13वां मतदाता दिवस बहुत धूमधाम से मनाया गया. इस बार की थीम ‘नथिंग लाइक वोटिंग’ रही. कार्यक्रम में बुजुर्ग मतदाता के साथ ट्रांसजेंडर मतदाताओं को भी समाज में मतदान के प्रति जागरूक करने की एक अहम कड़ी समझते हुए सम्मानित किया गया. स्कूली बच्चों ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

Tags: Ghaziabad News, UP news, Voters

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें