Home /News /uttar-pradesh /

Ghaziabad Explainer :-जिले में खुला नया खेल परिसर, इन खिलाड़ियों कों मिलने वाला है फायदा 

Ghaziabad Explainer :-जिले में खुला नया खेल परिसर, इन खिलाड़ियों कों मिलने वाला है फायदा 

Filepic 

Filepic 

गाज़ियाबाद जिले के खिलाड़ियों के लिए ख़ुशखबरी है.शहर को महामाया स्टेडियम के अलावा एक बड़े खेल परिसर की दरकार थी, जो अब पूरी हो गई है.रईसपुर में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) की 26 बीघा भूमि में खेल परिसर बनकर तैयार हो गया है. इसमे एथलेटिक्स के अलावा कई खेलों का अभ्यास और प्रतियोगिता भी कराई जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    गाज़ियाबाद जिले के खिलाड़ियों के लिए ख़ुशखबरी है.शहर को महामाया स्टेडियम के अलावा एक बड़े खेल परिसर की दरकार थी, जो अब पूरी हो गई है.रईसपुर में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) की 26 बीघा भूमि में खेल परिसर बनकर तैयार हो गया है. इसमे एथलेटिक्स के अलावा कई खेलों का अभ्यास और प्रतियोगिता भी कराई जाएगी. इस पूरे निर्माण पर अब तक सीपीडब्ल्यूडी डेढ़ करोड़ रूपये खर्च कर चुका है.इस खेल परिसर के लिए लगभग दो साल से लड़ाई लड़ी जा रही थी.

    रईसपुर के स्थानीय पार्षद मनोज चौधरी और डा.कृष्णवीर चौधरी के संयुक्त प्रयासों से जनरल वीके सिंह ने सीपीडब्ल्यूडी की 26 बीघा भूमि पर खेल परिसर के लिए तमाम औपचारिकताएं पूरी करने के बाद भूमि पूजन और शिलान्यास किया था.जिसका बीते रविवार उद्धाटन भी हो गया. इस अवसर पर उन्होंने खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेकर देश के लिए कुछ कर गुजरने की बात करते हुए उत्साहवर्धन किया.

    किसको मिलेगा नये खेल परिसर से फायदा
    रईसपुर में खेल परिसर से दर्जन भर कालोनियों के खिलाड़ियों और स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिलेगा. इन कालोनियों में मुख्य रूप से संजय नगर, मानसी विहार, जागृति विहार, गुलधर, शास्त्रीनगर, गोविदपुरम, सदरपुर, कमला नेहरू नगर, अवंतिका, महेंद्रा एन्क्लेव आदि शामिल हैं.इन सभी कालोनियों के खिलाड़ियों को खेल मैदान ना होने से करीब आठ से 10 किलोमीटर दूर महामाया स्टेडियम के लिए जाना पड़ता था.अभी खेल परिसर में करीब 10 से ज्यादा एक साथ खेल प्रतियोगिता हो सकेंगी.

    जानिए इस नये परिसर मे कौन -कौन से खेलो की सुविधा होगी
    खेल परिसर में एथलेटिक्स के अलावा, कबड्डी, कुश्ती, भाला फेंक, शूटिग रेंज, वालीबाल, थ्रो बाल, हाकी, फुटबाल, बैडमिटन समेत 10 से अधिक खेल हो सकेंगे.खिलाड़ी निशुल्क नियमित खेल अभ्यास कर सकेंगे.खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षक रखने की योजना भी तैयार की जाएगी.तैयार खेल परिसर की देखरेख सीपीडब्ल्यूडी ही करेगा. नगर निगम स्टेडियम के बाहर स्ट्रीट लाइट लगवाएगा.खेल परिसर में पेयजल का इंतजाम भी होगा.इसके साथ खेल परिसर में जल्द ही ओपन जिम भी होगी.खिलाड़ियों के अलावा युवा और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोग इसका उपयोग कर सकेंगे.परिसर में 56 लाख रुपये की लागत से भवन और कमरे बनेंगे.

    महामाया स्टेडियम मे खिलाड़ियों के पास नहीं है कोच
    न्यूज़ 18 लोकल द्वारा जब महामाया स्टेडियम में रिपोर्टिंग की गयी थी तो पाया गया था कि भालाफेक खेल के खिलाड़ियों के पास कोच नहीं है. जिसके कारण खिलाडी यूट्यूब की मदद से प्रैक्टिस करते है.अब रईसपुर में नया खेल परिसर बनने से खिलाड़ियों कों काफी फायदा होगा.

    रिपोर्ट
    विशाल झा

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर