गाजियाबाद में इंसानियत शर्मसार, सूखे नाले में मिला नवजात शिशु

पुलिस के मुताबिक, नन्हे लड़के को एक नाले में सबसे पहले एक महिला शबनम ने देखा था, जो पड़ोस के इलाके की रहने वाली है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 16, 2019, 8:08 AM IST
गाजियाबाद में इंसानियत शर्मसार, सूखे नाले में मिला नवजात शिशु
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 16, 2019, 8:08 AM IST
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली खबर आई है. यहां सोमवार को सूखे नाले में एक नवजात शिशु मिला है. मामला जिले के डासना क्षेत्र का है.

पुलिस के मुताबिक, नन्हे लड़के को सबसे पहले एक महिला शबनम ने देखा था, जो पड़ोस के इलाके की रहने वाली है. शबनम ने बताया, "सुबह 5 बजे करीब मैं अपने जानवरों के लिए चारा लेने जा रही थी, कुछ दूर जाने पर मैंने देखा कि कुछ कुत्ते सूखे नाले पर पड़े बोरे के थैले को देखकर भौंक रहे थे. मैंने पाया कि थैले से बच्चे के रोने की अवाज आ रही है. खोलने पर पता चला कि उसमें एक नवजात लड़का था. मैं बच्चे को घर ले आई, उसे गर्म पानी से नहलाया और उसे नए कपड़े पहनाए."

महिला के पड़ोसी इरफान मामा ने बताया कि बाद में कुछ पुलिसकर्मी आए और बच्चे को अपने साथ ले गए. गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि हमने बच्चे को देखभाल के लिए सरकारी अस्पताल को सौंप दिया है.

वहींं, कलक्ट्रेट पहुंचकर शबनम ने पुलिसकर्मियों से कहा कि वह बच्चे को गोद लेना चाहती है. तलाकशुदा इस महिला ने बताया कि उसे गोद लेने के लिए कानूनी नियमों की कोई जानकारी नहीं है.

गोद लेने के सवाल पर पुलिस ने कहा कि किसी को बच्चा सौंप देना हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं है. मजिस्ट्रेट के माध्यम से इसे अपनाने के लिए कानूनी प्रक्रिया को अपनाना होगा. वहीं, इरफान मामा ने बताया कि कानूनी तौर पर बच्चे को हासिल करने के लिए आवेदन दिया जाएगा. कानूनी प्रक्रिया के लिए एक वकील को भी रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजियाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 8:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...