NGT ने गाजियाबाद के सात अस्‍पतालों पर ठोका आठ करोड़ का जुर्माना

हाल ही में गोमती नदी के किनारे फैली गंदगी को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने लखनऊ नगर निगम पर 2 करोड़ रूपए का जुर्माना लगाने की सिफारिश की है. एनजीटी की इस सिफारिश के बाद अब उन्हीं अफसरों से इसकी भरपाई की जाएगी जिनकी जिम्मेदारी साफ-सफाई की थी.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 4:24 PM IST
NGT ने गाजियाबाद के सात अस्‍पतालों पर ठोका आठ करोड़ का जुर्माना
एनजीटी ने गाजियबाद के सात अस्‍पतालों पर लगाया आठ करोड़ का जुर्माना.
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 4:24 PM IST
नेशनल ग्रीन ट्रिब्‍यूनल (एनजीटी) ने गाजियाबाद के सात अस्‍पतालों पर बड़ा जुर्माना ठोका है. एनजीटी ने इन सभी पर आठ करोड़ का जुर्माना लगाया है. इनमें तीन सरकारी अस्‍पताल हैं जबकि चार प्राइवेट अस्‍पताल हैं. एनजीटी की ओर से इन अस्‍पतालों पर बायो-मेडीकल वेस्ट मैनजमेंट नियम का पालन नही करने पर कार्रवाई की गई है.

गोमती नदी के किनारे फैली गंदगी पर भी सख्‍त हुआ एनजीटी
हाल ही में गोमती नदी के किनारे फैली गंदगी को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने लखनऊ नगर निगम पर 2 करोड़ रूपए का जुर्माना लगाने की सिफारिश की है. एनजीटी की इस सिफारिश के बाद अब उन्हीं अफसरों से इसकी भरपाई की जाएगी जिनकी जिम्मेदारी साफ-सफाई की थी. इसमें समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की समधन अंबी बिष्ट समेत 4 अफसर शामिल हैं. इन चारों को नोटिस जारी करने के लिए नगर आयुक्त ने अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिए हैं.

बता दें कि हाल ही में एनजीटी की अनुश्रवण कमेटी ने गोमती तट का निरीक्षण किया था. इसमें गोमती नदी के किनारे कूड़े का अंबार, गंदे नालों का पानी नदी में गिरने और साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था न देखकर नगर निगम पर 2 करोड़ का पर्यावरणीय जुर्माना लगाया है.

ये भी पढ़ें

यूपी: कांग्रेस ने रद्द कीं जिला कमेटियां, उपचुनाव के लिए अलग रणनीति

खनन घोटाला: आधा दर्जन और IAS अफसरों पर लटक रही सीबीआई छापे की तलवार
First published: July 18, 2019, 4:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...