Home /News /uttar-pradesh /

ट्रैफिक नियम तोड़ा तो होगी FIR, हाईवे पर स्पीड को लेकर बनेगा नया रूल, नितिन गडकरी ने चेताया

ट्रैफिक नियम तोड़ा तो होगी FIR, हाईवे पर स्पीड को लेकर बनेगा नया रूल, नितिन गडकरी ने चेताया

नितिन गडकरी ने बताया कि सरकार जल्द ही ट्रैफिक को लेकर एक नियम लाने वाली है.

नितिन गडकरी ने बताया कि सरकार जल्द ही ट्रैफिक को लेकर एक नियम लाने वाली है.

Nitin Gadkari on New Traffic Rule: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित डासना में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि जल्द ही हाईवे और एक्सप्रेसवे पर स्पीड को लेकर नया नियम बनेगा. अगर कोई भी ट्रैफिक नियम को तोड़ेगा तो कैमरे में रिकार्ड होगा, जो एविडेन्स (सबूत) बनेगा और फिर उसके आधार पर एफआईआर दर्ज होगी.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद : ट्रैफिक नियम (Traffic Rule) तोड़ने वालों की अब खैर नहीं. केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही स्पीड को लेकर एक नया नियम बनाने वाली है, जिसमें अगर कोई ट्रैफिक नियम तोड़ता पाया जाता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी, खुद केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने इसकी जानकारी दी. नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित डासना में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि जल्द ही हाईवे और एक्सप्रेसवे पर स्पीड को लेकर नया नियम बनेगा. अगर कोई भी ट्रैफिक नियम को तोड़ेगा तो कैमरे में रिकार्ड हो जाएगा, जो एविडेन्स (सबूत) बनेगा और फिर उसके आधार पर एफआईआर दर्ज होगी.

    डासना में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम कंट्रोल रूम बिल्डिंग (Integrated Transportation System Control room Building) का उद्घाटन करने के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम से लोगों को फायदा मिलेगा. यह टेक्नोलॉजी बहुत जरूरी है. जापान और जायका के सहयोग से यह बना है. बता दें कि डासना में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम ( Integrated Transportation System) कंट्रोल रूम बिल्डिंग, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर यातायात से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए बनाई गई है.

    नितिन गडकरी ने कहा कि पांच साल के अंदर यूपी के रोड अमेरिकन और यूरोपियन स्टैंडर्ड के बनेंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली से लखनऊ को जोड़ने वाले एक्सप्रेसवे के लिए 10 से 12 दिन के अंदर भूमिपूजन होगा. उन्होंने कहा कि यह एक्सप्रेसवे लखनऊ से कानपुर और कानपुर से गाजियाबाद को जोड़ेगा. उसके बाद दिल्ली से जुड़ेगा. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में 10 से 12 दिन के अंदर भूमिपूजन होगा.

    उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 1.5 करोड़ से ज्यादा का काम कर दिया है और अभी 1.5 लाख करोड़ का काम चल रहा है, जिसमें से 1 लाख करोड़ को मंजूरी दे दी है. उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आ रही है और फिर हमारा सारा काम हो जाएगा. उन्होंने कहा कि इससे यूपी में इंडस्ट्री आएगी. उन्होंने कहा कि कानपुर से लखनऊ एक्सप्रेसवे बनने के बाद दूरी बहुत घट जाएगी और महज 40 मिनट में कानपुर से लखनऊ या लखनऊ से कानपुर जाया जा सकता है.

    Tags: Nitin gadkari

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर