Home /News /uttar-pradesh /

गाजियाबाद: जाम है NHAI, SP ट्रैफिक बोले- किसान आंदोलन पूरी तरह से खत्म होने का इंतजार

गाजियाबाद: जाम है NHAI, SP ट्रैफिक बोले- किसान आंदोलन पूरी तरह से खत्म होने का इंतजार

 आंदोलन खत्म होने के बाद भी एनएचएआई को पूर्ण रूप से नहीं खोला गया है.

आंदोलन खत्म होने के बाद भी एनएचएआई को पूर्ण रूप से नहीं खोला गया है.

Ghaziabad News: केंद्र सरकार द्वारा तीन नए कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के बाद किसान आंदोलन खत्‍म हो गया है. इसके साथ दिल्‍ली के टिकरी, सिंघु और यूपी-गाजीपुर बॉर्डर से किसान अपने अपने घरों के लिए लौटने लगे हैं. आंदोलन खत्म होने के बाद भी एनएचएआई को पूर्ण रूप से नहीं खोला गया है. एसपी ट्रैफिक की मानें तो उन्हें किसान आंदोलन के पूर्ण रूप से खत्म होने का इंतजार है.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. केंद्र सरकार (Central government) द्वारा तीन नए कृषि कानूनों (Three new agricultural laws) की वापसी के ऐलान के बाद पिछले एक साल चल रहा किसान आंदोलन खत्‍म हो गया है. इसके साथ दिल्‍ली के टिकरी, सिंघु और यूपी-गाजीपुर बॉर्डर से किसान अपने अपने घरों के लिए लौटने लगे हैं. आंदोलन खत्म होने के बाद भी एनएचएआई को पूर्ण रूप से नहीं खोला गया है. एसएसपी की मानें तो उन्हें किसान आंदोलन के पूर्ण रूप से खत्म होने का इंतजार है.

    गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने कहा कि किसान आंदोलन पूर्ण तरीके से खत्म होने का इंतजार है. उसके बाद ही एनएचएआई को पूर्ण रूप से खोला जाएगा. एसएसपी ने इसको लेकर जनता से धैर्य बनाए रखने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि हमारी तरफ से पूरी तैयारी है. एनएचआई को खोलने के लिए सिर्फ इंतजार है तो किसान आंदोलन को पूर्ण तरीके से हटने का.

    गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 15 तारीख को पूर्ण तरीके से हटने का संदेश दिया है. इसके बाद ही आमजन को काफी राहत मिलेगी. दिल्ली से गाजियाबाद की दूरी बड़ी आसानी से आमजन तय कर पाएंगे. ट्रैक्टरों के बड़े-बड़े काफिलों के साथ पिछले साल नवंबर में दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचे थे. पूरे एक साल किसानों ने तीनों कानूनों को जोरदार विरोध किया. यह आंदोलन पूरे देश में फैल गया. सरकार से कई दौर की बातचीत भी हुई, लेकिन वह सफल नहीं हुई.

    इसके बाद केंद्र की मोदी सरकार ने कानून को वापस लेने की घोषणा कर दी. प्रधानमंत्री ने यह कहते हुए कानून वापसी का ऐलान कर दिया कि वह कुछ किसानों को समझाने में कामयाब नहीं हुए. कानून वापसी के बाद किसानों ने संयुक्त बैठक कर आंदोलन को स्थगित करने का ऐलान कर दिया. ये किसान अपने साथ जीत की खुशी और सफल प्रदर्शन की यादें लेकर लौट रहे हैं.

    Tags: Farmers protest ends, Ghaziabad News, Ghaziabad SP Traffic, UP news, UP-Ghazipur border

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर