Home /News /uttar-pradesh /

गाज़ियाबाद एक्सप्लेनर :- इन दो अस्पतालों मे होगा ओमिक्रोन का इलाज 

गाज़ियाबाद एक्सप्लेनर :- इन दो अस्पतालों मे होगा ओमिक्रोन का इलाज 

X

कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रॉन से संक्रमित होने वाले मरीजों के इलाज के लिए अभी गाजियाबाद के दो अस्पतालों में व्यवस्था की गई है. शासन की गाइडलाइन के अनुसार विदेश से आने वाले संक्रमितों को निशुल्क भर्ती करने के लिए पुराना बस अड्डा स्थित संतोष अस्पताल और भुगतान करने वालों के लिए यशोदा अस्पताल को चयन किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रॉन से संक्रमित होने वाले मरीजों के इलाज के लिए अभी गाजियाबाद के दो अस्पतालों में व्यवस्था की गई है. शासन की गाइडलाइन के अनुसार विदेश से आने वाले संक्रमितों को निशुल्क भर्ती करने के लिए पुराना बस अड्डा स्थित संतोष अस्पताल और भुगतान करने वालों के लिए यशोदा अस्पताल को चयन किया गया है.शासन से मिली सूची में शामिल लोगों से विभाग की ओर से लगातार संपर्क किया जा रहा है.अभी तक 986 संदिग्धों की जांच की जा चुकी है,लेकिन कोई संक्रमित नहीं मिला है. आरडब्ल्यूए-एओए बाहर से आने वालों की जानकारी देगी.जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि जिले में कार्य कर रही 447 निगरानी समिति को अलर्ट किया गया है. समिति बाहर से यात्रा कर गांव व शहर में पहुंचने वालों की जानकारी देगी. इसके साथ ही पुलिस, आरडब्ल्यूए और अन्य विभागों से सहायता लेने की योजना बनाई गई है.

    आरडब्ल्यूए और एओए अपनी सोसायटी में विदेश से यात्रा कर पहुंचने वालों की जानकारी देगी.एएनएम व आशा कार्यकर्ता भी लोगों को जागरूक करेंगी.शिक्षा विभाग में बीएसए को पत्र लिखकर स्कूलों में नोडल अधिकारी बनाने को कहा गया हैं.बैठक में सभी विभागों को लेकर पहले ही तरह फिर से कोविड हेल्प डेस्क बनाने को लेकर पत्र जारी किया जाएगा. प्राइवेट टैक्सी वाले भी अब सूचना देंगे.जल्द ही टैक्सी एजेंसी के जिला स्तर के अधिकारी के साथ बैठक कर प्रतिदिन की जानकारी देने को कहा जायेगा.विदेश से यात्रा कर जिले में पहुंचने वाले यात्रियों की सूची शासन स्तर से उपलब्ध कराई जा रही है.टैक्सी चालकों से भी यात्रियों की जानकारी ली जाएगी. विदेश से यात्रा कर अपने-अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अधिकांश लोग टैक्सी हायर करते हैं.

    Tags: Corona, New variant, Omicron

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर