Home /News /uttar-pradesh /

गाज़ियाबाद में खत्म होगी पार्किंग की समस्या,रैपिड के हर स्टेशन पर मिलेगी पार्किंग 

गाज़ियाबाद में खत्म होगी पार्किंग की समस्या,रैपिड के हर स्टेशन पर मिलेगी पार्किंग 

X

रैपिड रेल के हर स्टेशन पर आपको मिलेगी पार्किंग. रैपिड के गाजियाबाद खंड में आने वाले छह स्टेशनों पर यात्रियों को पार्किंग की सुविधा मिलेगी.पार्किंग की व्यवस्था रैपिड स्टेशन के 200 मीटर की परिधि के अंदर होगी. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने सभी रैपिड स्टेशन के पास जमीन चिह्नित कर दी है.एनसीआरटीसी को पार्किंग की इस जमीन की खरीद करनी होगी.

अधिक पढ़ें ...

    अगर आप गाज़ियाबाद के निवासी है या फिर काम के सिलसिले मे गाज़ियाबाद आते है तो पार्किंग की समस्या होती ही होगी.लेकिन अब वो समस्या खत्न होने वाली है.अभी मेट्रो यात्रियों कों सोचना पड़ता है कि अपना वाहन कहां खड़ा करे लेकिन ऐसा रैपिड रेल के यात्रियों कों नहीं सोचना पड़ेगा.रैपिड रेल के हर स्टेशन पर आपको मिलेगी पार्किंग. रैपिड के गाजियाबाद खंड में आने वाले छह स्टेशनों पर यात्रियों को पार्किंग की सुविधा मिलेगी.पार्किंग की व्यवस्था रैपिड स्टेशन के 200 मीटर की परिधि के अंदर होगी. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने सभी रैपिड स्टेशन के पास जमीन चिह्नित कर दी है.एनसीआरटीसी को पार्किंग की इस जमीन की खरीद करनी होगी.मोदीनगर नार्थ में रैपिड रेल की सबसे बड़ी पार्किंग बनेगी. रैपिड के साहिबाबाद से दुहाई तक 17 किमी लंबे प्राथमिकता खंड में डिपो मिलाकर कुल पांच और फिर दूसरे फेज में गाजियाबाद खंड में कुल तीन स्टेशन शामिल है. गाजियाबाद में रैपिड की सबसे बड़ी वाहनों की पार्किंग मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन पर होगी. यहां पार्किंग के लिए 3500 वर्ग मीटर जमीन चिह्नित की गई है. बाकी मेरठ रोड तिराहा, गुलधर, दुहाई, मुरादनगर, मोदीनगर साउथ में 2000 वर्ग मीटर जमीन पार्किंग के लिए निर्धारित की गई है.
    ऐसे में मार्च 2023 तक स्टेशनों का काम पूरा होने के साथ ही पार्किंग के निर्माण संबंधी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.आप को बता दें कि मेट्रो के रेड लाइन पर केवल हिंडन रिवर बैंक स्टेशन में पर ही पार्किंग की सुविधा है.स्टेशन में ही पार्किंग की व्यवस्था होने से सबसे ज्यादा लाभ दिल्ली व एनसीआर आने जाने वाले कामगार लोगों को मिलेगा. लोग बगैर किसी चिंता के अपने वाहनों को पार्क कर आगे का सफर तय कर सकेंगे.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर