Home /News /uttar-pradesh /

देशभक्ति कविता :- क्या होती है सच्ची देश भक्ति,सुनिए गाज़ियाबाद के मशहूर कवि की कविता 

देशभक्ति कविता :- क्या होती है सच्ची देश भक्ति,सुनिए गाज़ियाबाद के मशहूर कवि की कविता 

X

सच्ची देश भक्ति को लेकर गाज़ियाबाद के चर्चित कवि आर.पी शर्मा ने बड़ी ही खूबसूरती से अपने शब्दों को पिरोते हुए अपनी कविता में बताया है कि ?

    देश 73वें गणतंत्र दिवस का जशन मना रहा है.बाजार और गाड़ियां तिरंगे से सज जाती हैं. जहां नजर जाती है बस भारत का तिरंगा लहराता हुआ नजर आता है.सड़कों पर तिरंगे बेचने वाले भी दिखते हैं.लेकिन अगले दिन ही सब गायब हो जाते हैं.सच्ची देश भक्ति को लेकर गाज़ियाबाद के चर्चित कवि आर.पी शर्मा ने बड़ी ही खूबसूरती से अपने शब्दों को पिरोते हुए अपनी कविता में बताया है कि क्या होती है सच्ची देश भक्ति.साथ ही अपनी कविता में उन्होंने देश की कुछ घटनाओं का भी जिक्र किया है.

    कविता कुछ इस प्रकार है
    एक दो दिन के देश भक्तअचानक अचानक वो देश भक्त बन जाते हैं.जब भी छब्बीस जनवरी और पन्द्रह अगस्त आते हैं.वैसे तो यह दिन भी वो छुट्टी की तरह ही मनाते हैं.बीबी को मूवी दिखाते हैं और डिनर कर आते हैं.देश भक्ति में उनका कुछ भी नहीं होता टस से मसवो केवल बदलते हैं व्हाट्सएप डीपी और फेसबुक स्टेटसदेशभक्ति के नाम पर करोड़ों का धंधा होता है.माल बेचने की होढ़ में हर बंदा होता है,मैं कहता हूँ बंद करो बंद करो देशभक्ति का यह झूठा फंडाअगले दिन तो चार आने में भी नहीं बिकता देश का झंडा….

    Tags: गाजियाबाद

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर