Home /News /uttar-pradesh /

reality checkstill miss management rto office ghaziabad people wandering to get permanent driving license

Reality check: लोकल18 की पड़ताल में खुली गाजियाबाद के RTO दफ्तर की पोल, परमानेंट लाइसेंस बनवाने के लिए भटक रहे लोग

Ghaziabad RTO Office: परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के आदेश के बाद परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के अपॉइंटमेंट की संख्या बढ़ाकर 396 कर दी गई. यह फैसला इसलिए लिया गया ताकि ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए लोगों को संभागीय परिवहन विभाग के चक्कर न काटने पड़े. 

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट :- विशाल झा
गाज़ियाबाद : जब उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री (Transport Minister ) दयाशंकर सिंह ने परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस (Permanent Driving License ) के अपॉइंटमेंट की संख्या बढ़ाकर 396 कर दी थी. जिससे परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों के चेहरे खिल गए थे. पहले रोजाना केवल 180 अपॉइंटमेंट (Appointment ) ही होते थे. जिसके कारण परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले लोगों को अपॉइंटमेंट मिलने में काफी परेशानी होती थी और संभागीय परिवहन विभाग ऑफिस ( Divisional Transport Department) के चक्कर काटने पड़ रहे थे. अपॉइंटमेंट की संख्या बढ़ाने का फैसला इसलिए लिया गया ताकि परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले लोगों का समय बच सके. जिसके लिए विभाग ने लोगों को ऑनलाइन सुविधा भी मुहैया कराई थी. लेकिन जमीनी स्तर पर कुछ और ही तस्वीर देखने को मिली.

न्यूज़ 18 लोकल की टीम ने गाजियाबाद के संभागीय परिवहन विभाग में जाकर परमानेंट लाइसेंस बनने की प्रक्रिया की पड़ताल की.
• हमने लोगों से पूछा क्या सही में अब उन्हें राहत मिली है?
• क्या परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने में अब समय कम लग रहा है?
तो जवाब हमें संतोषजनक नहीं मिले.परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने आए एक आवेदक ने बिना अपना नाम बताए न्यूज़ 18 लोकल को बताया कि परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए अब भी ज्यादा समय लग रहा है. मुझे एजेंट के थ्रू अपॉइंटमेंट बुक करवाना पड़ा. अब मैं नहीं जानता कि परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनने में समय कितना लग जाएगा.बहुत परेशानी हो रही है. वहीं परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आए दूसरे युवक नीतीश गर्ग ने बताया कि सरकार की तरफ से अपॉइंटमेंट बढ़ाने के बाद भी हम लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. ऑनलाइन सिस्टम होने के बाद भी ऑफलाइन आकर एक-एक डॉक्यूमेंट जमा करना पड़ रहा है जिसके कारण समय भी बर्बाद हो रहा है.

ARTO ने कही ये बात
न्यूज़ 18 लोकल ने एआरटीओ प्रशासन प्रणव झा से बात की तो उन्होंने बताया कि परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए अपॉइंटमेंट की संख्या में बढ़ोतरी होना एक अच्छा कदम है. इन अपॉइंटमेंट की संख्या एकदम से बढ़ जाने के कारण विभाग पर थोड़ा सा दबाव आ गया है जिसको मैनेज किया जा रहा है. अपॉइंटमेंट की संख्या बढ़ने से परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों को राहत मिलेगी और समय की बचत भी होगी.

Tags: Ghaziabad News, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर