होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Nagar Nikay Chunav: गाजियाबाद में मिस्ड कॉल करके बन सकते हैं महापौर के उम्मीदवार, जानें पूरा प्रोसेस

UP Nagar Nikay Chunav: गाजियाबाद में मिस्ड कॉल करके बन सकते हैं महापौर के उम्मीदवार, जानें पूरा प्रोसेस

Ghaziabad News: अभी औसतन 5 से 6 कॉल रोज पार्षद प्रत्याशी के लिए मिल रही है. इस बार महापौर पद की सीट अनारक्षित होनें से ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- विशाल झा

गाजियाबाद: निकाय चुनाव (Ghaziabad Nagar Nigam Election ) के लिए सारी पार्टियां तैयारी में जुट गयी है. इस बार नगर निगम चुनाव के लिए महापौर और पार्षद पद (Mayor Candidate) के प्रत्याशी के लिए दावेदारों की लंबी कतारे देखी जा रही है. वहीं रालोद एक ऐसी पार्टी बनके सामने आयी है जो एक नंबर पर मिस्ड कॉल के जरिए आवेदन मंगवा रही है. जिनकों काफी अच्छा रिस्पांस देखने को मिल भी रहा है. कॉल ज्यादातर महिलाएं कर रही है जो पार्षद बनना चाहती है.

चुनाव से पहले बदलाव करते हुए राष्ट्रीय लोकदल द्वारा महिला पदाधिकारी रेखा चौधरी को महानगर की कमान सौंपी गयी है. रेखा चौधरी ने News 18 Local से बात करते हुए बताया की इस बार महिलाओं की तरफ से काफी अच्छा रिस्पांस देखने कों मिल रहा है. हमारे रजिस्टर्ड नंबर पर महिलाओं के ही ज्यादा फोन आ रहे है.

महिलाओं कों सशक्त बना रहे
अक्सर देखा गया है की अगर सीट महिला के लिए रिज़र्व है तों उनके पति अपनी पत्नी के जीतने के बाद भी उनको स्वतंत्र रुप से काम नहीं करने देते. ऐसा ना हो इसलिए ही हम महिलाओं कों सशक्त बना रहे है. उन्हें उनकी जिम्मेदारी भी समझा रहे है.

महिलाओं की राजनीतिक हिस्सेदारी
अन्य पार्टी में पदों की टिकट की मारामारी से रालोद अलग रहना चाहती है. मिस्ड कॉल आने के बाद पार्टी के द्वारा उस नंबर पर कॉल बैक करके, आवेदनकर्ता की जानकारी ली जाती है. फिर आवेदनकर्ता का सत्यापन करना पड़ता है. इसके बाद किसी कैंडिडेट के लिए राह थोड़ी आसान होती है. ये पहल महिलाओं की राजनीतिक हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए शुरू की गयी है.

दावेदारों की संख्या में बढ़ोतरी की आशंका
अभी औसतन 5 से 6 कॉल रोज पार्षद प्रत्याशी के लिए मिल रही है. इस बार महापौर पद की सीट अनारक्षित होनें से भी दावेदारों की संख्या में बढ़ोतरी की आशंका जताई जा रही है. खतौली उपचुनाव के नतीजे आने के बाद अब पार्टी पूरी तरीके से निकाय चुनाव पर ध्यान केंद्रित करेगी.

7827140380 इस नंबर पर आवेदन मेयर या पार्षद के लिए दे सकते है.

Tags: Ghaziabad News, Local body elections, Nagar nikay chunav, Rld, UP news, UP politics

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें