vidhan sabha election 2017

RSS नेता का हत्यारोपी मलूक गाजियाबाद में गिरफ्तार

ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 8, 2017, 9:53 AM IST
RSS नेता का हत्यारोपी मलूक गाजियाबाद में गिरफ्तार
आरोपी मलूक की फोटो.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 8, 2017, 9:53 AM IST
गाजियाबाद पुलिस ने गुरूवार को पंजाब के लुधियाना में RSS नेता की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपी मलूक को दिल्ली बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया. गाजियाबाद का रहने वाले मलूक को पहले भी गिरफ्तार करने की कोशिश की गई थी.

बीती 3 तारीख को एनआईए, यूपी एटीएस और यूपी पुलिस ने मलूक को पकड़ने के लिए दबिश दी थी तो पथराव और गोलीबारी हुई हुई थी. जिसमें यूपी पुलिस का एक कांस्टेबल घायल हो गया था. पकड़ा गया शख्स हथियारों का तस्कर है. उसी ने संघ नेता की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार सप्लाई किए थे.

दरअसल, मलूक को पकड़ने के लिए 3 दिसम्बर को एनआईए और यूपी पुलिस ने छापेमारी की थी. जैसे ही इसकी सूचना स्थानीय लोगों को मिली तो लोगों ने एनआईए और पुलिस की टीम पर हमला बोल दिया था. इस दौरान एक सिपाही को गोली लगी थी. जिसे आनन-फानन में मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

हमले के दौरान स्थानीय लोगों ने एनआईए की टीम और पुलिस की गाड़ियों में भी जमकर तोड़-फोड़ की थी. इसी बात का फायदा उठाकर मलूक पुलिस के कब्जे से भागने में कामयाब हो गया था. इसके बाद एनआईए की टीम और करीब 16 थानों की पुलिस फोर्स ने उस इलाके में मलूक को तलाश करने के लिए करीब 10 घंटे का कॉन्बिंग ऑपरेशन चलाया था.

एसएसपी हरि नारायण सिंह ने बताया कि काफी तलाश करने के बाद भोजपुर थाना पुलिस ने मलूक को गाजियाबाद और दिल्ली के सीमापुरी बॉर्डर से धर दबोचा. यूपी पुलिस को जानकारी मिली है कि मलूक कई आपराधिक संगठनों को हथियार मुहैया कराता था. फिलहाल पुलिस टीम उससे पूछताछ कर रही हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर