बिग बाजार पर एक्सपायरी सामान बेचने का आरोप, लैब में होगा सैंपल का टेस्ट

फूड एंड सेफ्टी विभाग का कहना है कि बिग बाजार से खाद्य पदार्थों के सैंपल ले लिए गए हैं और उन्हें जांच के लिए लैब में भेजा जा रहा है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 16, 2018, 2:03 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 16, 2018, 2:03 PM IST
देश के सबसे चर्चित रिटेल स्टोर चेन बिग बाजार पर उत्पादों की गुणवत्ता को लेकर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. बिग बाजार पर आरोप है कि वह कई ऐसे खाद्य पदार्थों की बिक्री करती है, जो एक्सपायर हो चुके हैं.

इन आरोपों के बाद राज्य के फूड एंड सेफ्टी विभाग ने गाजियाबाद के कोतवाली थाना स्थित बिग बाजार के एक आउटलेट पर छापा मारा. सेफ्टी विभाग यहां से लिए गए सैंपल की टेस्टिंग के लिए उन्हें लैब में भेजेगा और उसके बाद नतीजों के आधार पर बिग बाजार के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है.

एक शिकायतकर्ता का कहना था कि उसे भी एक्सपायरी डेट का माल बेचा गया है. राष्ट्रीय त्यौहार पर जो डिस्काउंट दिया जा रहा था उस के तहत एक्सपायर माल बेचा जा रहा था. फूड एंड सेफ्टी विभाग का कहना है कि बिग बाजार से खाद्य पदार्थों के सैंपल ले लिए गए हैं और उन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है. कुछ कैंडी पर भी दो एक्सपायरी और मैन्युफैक्चरिंग डेट पाई गई हैं.

बिग बाजार में मीडिया को भी रोकने की कोशिश की गई. बिग बाजार के कर्मचारी ने यह भी कहा कि मीडिया को यहां शूट करने के लिए पहले बिग बाजार की इजाजत लेनी होगी.

ये भी पढ़ें -

बरेली समेत तीन एयरपोर्ट के नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, केन्द्र को भेजा प्रस्ताव

बाराबंकी के सरकारी स्कूलों अौर मदरसों के शिक्षकों को नहीं आता राष्ट्रगान!
Loading...
लखनऊ के बाद सोनभद्र को मिला यूपी का दूसरा सबसे ऊंचा राष्ट्रध्वज
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर