Home /News /uttar-pradesh /

Market Update: टमाटर ने उड़ा दी चेहरे की लाली, 100 रुपये किलो तक पहुंचा भाव

Market Update: टमाटर ने उड़ा दी चेहरे की लाली, 100 रुपये किलो तक पहुंचा भाव

आसमान छू रहे टमाटर के भाव.

आसमान छू रहे टमाटर के भाव.

Rate Of Tomato: टमाटर (Tomato) के भाव आसमान छू रहे हैं और 20 से 30 रुपए (20-30 rs kg) किलो मिलने वाला टमाटर अब 70 से 80 रुपए (70-80 rs kg) किलो मिल रहा है. इसके अलावा फुटकर में यही टमाटर 100 रुपए किलो तक मिल रहा है.

गाजियाबाद. चाहे कोई भी सब्जी बनाई जाए य​दि उसमें टमाटर ना हो तो मसाले की रंगत और स्वाद कुछ फीका सा रहता है. पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रही टमाटर की कीमत ने सब्जी की रंगत कम कर दी है. टमाटर के भाव आसमान छू रहे हैं और 20 से 30 रुपये किलो मिलने वाला टमाटर अब 70 से 80 रुपये किलो मिल रहा है. इसके अलावा फुटकर में यही टमाटर 100 रुपये किलो तक मिल रहा है. टमाटर और एप्पल के भाव इन दिनों एक हो रहे हैं. टमाटर के बढ़ते दामों ने खासतौर पर गृहणियों को परेशान कर रखा है.

बारिश को बताया जा रहा है कारण
आसमान तक पहुंच रहे भावों को देखकर सभी के मन में यही सवाल आ रहा है आखिर टमाटर के भाव इतने कैसे बढ़ गए? दुकानदारों का कहना है कि इस बार बारिश की वजह से टमाटर की फसल नहीं हो पाई. इस कारण आसपास के इलाकों में टमाटर नहीं मिल रहा है जिसके कारण टमाटर बेंगलुरु से मंगाना पड़ रहा है. पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों की वजह से ट्रांसपोर्टेशन महंगा पड़ता है और इसका असर टमाटर के भावों पर पड़ रहा है.

मंडी में खरीदारी के लिए आ रही गृहणियों के अनुसार टमाटर से ही सब्जी का स्वाद बढ़ता है. बढ़ते भावों के कारण टमाटर को सोच समझकर इस्तेमाल करना पड़ रहा है. साथ ही इसके कारण बजट भी गड़बड़ा रहा है. लगातार बढ़ रही टमाटर की कीमत के कारण लोगों ने इसकी मात्रा में कमी कर दी है अब लोग आधा या एक किलो ही टमाटर ले रहे है.

Tags: Ghaziabad News, Tomato, Tomato crosses Rs 80

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर