Home /News /uttar-pradesh /

Ghaziabad Assembly Seat: दिल्ली-एनसीआर की हॉट सीट गाजियाबाद से जीत के सब हैं दावेदार

Ghaziabad Assembly Seat: दिल्ली-एनसीआर की हॉट सीट गाजियाबाद से जीत के सब हैं दावेदार

UP Assembly Elections 2022: गाजियाबाद सीट पर विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं.

UP Assembly Elections 2022: गाजियाबाद सीट पर विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं.

Ghaziabad Assembly Election 2022: गाजियाबाद सीट से अभी बीजेपी के अतुल गर्ग विधायक हैं. साल 2017 के चुनाव में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार को 70 हजार से अधिक मतों से शिकस्त दी थी. 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी सियासी दल जोर आजमाइश में जुट गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. साल 2022 के शुरुआती महीनों में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. प्रदेश के चुनावी मैदान में सभी राजनीतिक दलों ने अपने नेताओं को उतारना शुरू कर दिया है. जहां एक तरफ कांग्रेस समेत समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सत्ता में वापस आने की पूरी कोशिश कर रही है. वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी राज्य के सियासी कुर्सी पर बने रहने के लिए जोर-शोर से प्रयास कर रही है.

यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान नहीं हुआ लेकिन उससे पहले यूपी में चुनावी दलों के बीच बयानबाजी घमासान जारी है. हर पार्टी अपने-अपने दावे पेश कर रही है. ऐसे में आज हम उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद विधानसभा सीट के बारे में बात करेंगे. आखिर इस क्षेत्र में किसका किससे मुकाबला है. आइये जानते हैं गाजियाबाद विधानसभा सीट का चुनावी गणित.

दिल्ली-एनसीआर से सटे गाजियाबाद विधानसभा सीट पर बीजेपी के अतुल गर्ग को जीत मिली थी. अतुल गर्ग ने बसपा के सुरेश बंसल को 70505 वोटों के अंतर से हराया था. बीजेपी उम्मीदवार अतुल गर्ग को 1,24,201 वोट मिले थे, जबकि बसपा के सुरेश बंसल को 53,696 वोट प्राप्त हुए थे. वहीं कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार केके शर्मा तीसरे नंबर पर थे, उन्हें 39,648 वोट हासिल हुआ था.

गाजियाबाद शहर

गाजियाबाद का नाम इसके संस्थापक गाजीउद्दीन के नाम पर पड़ा है, जिसने इसका नाम अपने नाम पर गाजीउद्दीननगर रखा था. लेकिन बाद में इसका नाम छोटा करके गाजियाबाद कर दिया गया. आजादी से पहले गाजियाबाद जिला, मेरठ जिले का भाग था, पर स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद राजनैतिक कारणों से इसे एक पृथक जिला बनाया गया.

यूपी चुनाव 2022

उत्तर प्रदेश की 403 सीटों पर विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी में होने की संभावना है. कांग्रेस पार्टी ने ऐलान किया है कि वह साल 2022 के चुनाव में अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने क्षेत्रीय दलों से गठबंधन कर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इसके अलावा बसपा ने भी यूपी और उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

Tags: Ghaziabad News, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर