Home /News /uttar-pradesh /

Loni Assembly Seat: लोनी में BJP और सपा-रालोद के बीच होगी भिड़ंत या 'तीसरा' भी होगा मैदान में?

Loni Assembly Seat: लोनी में BJP और सपा-रालोद के बीच होगी भिड़ंत या 'तीसरा' भी होगा मैदान में?

UP Chunav 2022: दिल्ली से सटे लोनी विधानसभा पर चुनावी बिसात बिछ चुकी है.

UP Chunav 2022: दिल्ली से सटे लोनी विधानसभा पर चुनावी बिसात बिछ चुकी है.

Loni Assembly Seat Election 2022: गाजियाबाद जनपद की लोनी विधानसभा सीट दिल्ली-यूपी बॉर्डर का इलाका माना जाता है. पिछले चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी ने यहां भारी मतों के अंतर से जीत हासिल की थी. यूपी की बदली सियासी फिजां में इस बार किस करवट बैठेगा ऊंट, इस पर राजनीतिक जानकारों की नजरें टिकी हैं.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. दिल्ली-एनसीआर से सटे और यूपी के गाजियाबाद जनपद की लोनी विधानसभा सीट (Loni Assembly Seat) अभी भारतीय जनता पार्टी के पास है. सोशल मीडिया यूजर्स इस विधानसभा के चर्चित जनप्रतिनिधि नंदकिशोर गुर्जर को जानते ही होंगे. अपने बेबाक और अनोखे बयानों के लिए मशहूर भाजपा नेता नंदकिशोर गुर्जर ने 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से जीत हासिल की थी. जाहिर है 2022 में एक बार फिर पार्टी ने उन पर दांव लगाया है. चुनाव मैदान में उनके खिलाफ सपा-रालोद गठबंधन का प्रत्याशी है. लिहाजा, राजनीतिक जानकार लोनी सीट पर अपनी नजर बनाए हुए हैं.

लोनी शहर की बात करें तो यह गाजियाबाद जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर की दूरी पर और दिल्ली से सहारनपुर जाने वाले रास्ते पर पड़ता है. दिल्ली से भी इसकी दूरी करीब 20 किलोमीटर ही है. दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर स्थित लोनी विधानसभा सीट में 4.30 लाख मतदाता हैं. इसलिए सियासी दल अपने-अपने समीकरण बैठाने में जुटे हुए हैं.

2017 के विधानसभा चुनाव परिणामों पर नजर डालें तो उस समय बीजेपी के उम्मीदवार नंदकिशोर गुर्जर ने बसपा प्रत्याशी जाकिर अली को 42813 वोटों के बड़े अंतर से हराया था. बीजेपी उम्मीदवार को इस चुनाव में जहां 1,13,088 वोट मिले थे, वहीं दूसरे नंबर पर रहे बसपा प्रत्याशी सिर्फ 70,275 वोट हासिल कर पाए थे. चुनाव में बीजेपी का वोट शेयर 41.19 प्रतिशत था, जबकि बसपा 25.6 फीसद मत पाए थे.

Tags: Ghaziabad News, UP Assembly Election 2022, UP Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर