Home /News /uttar-pradesh /

Sahibabad Assembly Seat: साहिबाबाद विधानसभा सीट पर क्या BJP दोहरा पाएगी जीत का सिलसिला?

Sahibabad Assembly Seat: साहिबाबाद विधानसभा सीट पर क्या BJP दोहरा पाएगी जीत का सिलसिला?

Sahibabad Seat: गाजियाबाद की साहिबाबाद विधानसभा सीट पर चुनावी बिसात बिछ चुकी है.

Sahibabad Seat: गाजियाबाद की साहिबाबाद विधानसभा सीट पर चुनावी बिसात बिछ चुकी है.

Sahibabad Assembly Elections 2022: गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र के तहत साहिबाबाद विधानसभा सीट पर अगले साल तीसरी बार विधानसभा चुनाव होगा. साल 2012 में अस्तित्व में आई साहिबाबाद सीट अभी बीजेपी के पास है, उसके पहले यह बसपा के खाते में रही है. देखना रोचक होगा कि 2022 के चुनाव में जनता किस पार्टी के उम्मीदवार को अपना प्रतिनिधि चुनती है.

अधिक पढ़ें ...

साहिबाबाद. साहिबाबाद विधानसभा सीट गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आती है. 2008 के परिसीमन के बाद साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र अस्तित्व में आया था. साहिबाबाद विधानसभा सीट (Sahibabad Assembly Seat)  पर 2012 में पहली बार विधानसभा का चुनाव हुआ था. तब बहुजन समाज पार्टी के अमरपाल ने बीजेपी के प्रत्याशी सुनील कुमार शर्मा को हराया था. पांच साल बाद जब 2017 में चुनाव हुए तो भाजपा उम्मीदवार रहे सुनील शर्मा ने पराजय का बदला ले लिया.

2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुनील कुमार शर्मा को जीत मिली थी. उन्होंने बसपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी के बैनर तले प्रत्याशी रहे अमरपाल को 150,685 वोटों के बड़े अंतर से हराया था. सुनील शर्मा को 2,62,741 वोट मिले थे, जबकि अमरपाल को सिर्फ 1,12,056 वोट प्राप्त हुआ था. वहीं तीसरे नंबर पर रहे बसपा के उम्मीदवार जलालुद्दीन 41,654 वोट हासिल हुआ था. इस चुनाव में बीजेपी  का वोट शेयर 62.41 और कांग्रेस पार्टी का वोट शेयर 26.5 प्रतिशत था. वहीं बसपा का वोट शेयर 9.85 प्रतिशत था.

यूपी विस चुनाव 2017 पर एक नजर

उत्तर प्रदेश की सत्तरहवीं विधानसभा के लिए साल 2017 में हुए चुनाव सात चरणों में कराए गए थे. इस चुनाव में बीजेपी ने 312 सीटें जीतकर सत्ता हासिल की थी. वहीं समाजवादी पार्टी को अपेक्षा से काफी कम मात्र 47 सीटों पर ही जीत मिल पाई थी. प्रदेश में तीसरे नंबर की पार्टी बसपा रही, जिसे 19 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं, हाल के दिनों में राजनीतिक रूप से काफी सक्रिय दिख रही कांग्रेस पार्टी को 2017 के चुनाव में महज 7 विधानसभा सीटें ही हासिल हुई थीं.

Tags: Ghaziabad News, UP Assembly Election 2022, UP elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर