• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Ghaziabad News: डासना मंदिर में साधु पर हमला मामले में पुलिस के हाथ खाली, चश्मदीद ने सुनाई दास्तां

Ghaziabad News: डासना मंदिर में साधु पर हमला मामले में पुलिस के हाथ खाली, चश्मदीद ने सुनाई दास्तां

 गाजियाबाद के डासना मंदिर में साधु पर हमले मामले में पुलिस के हाथ खाली

गाजियाबाद के डासना मंदिर में साधु पर हमले मामले में पुलिस के हाथ खाली

Ghaziabad Dasna Temple Priest Attack: मनोज कौशाम्बी का रहने वाला है. उसने बताया कि नरेशानंद और वह दिल्ली के जंतर मंतर में गए थे, जहां पर अश्विनी उपाध्याय के प्रदर्शन में शामिल हुए थे. उसने बताया कि हमलावर की संख्या नहीं पता, लेकिन उसने उन्हें भागते हुए देखा था.

  • Share this:

गाजियाबाद. गाजियाबाद (Ghaziabad) के डासना मंदिर (Dasna Temple) में हुए एक साधु पर हमले के बाद चश्मदीद मनोज सामने आया है. न्यूज़ 18 इंडिया को चश्मदीद मनोज ने बताया कि वो रात में स्वामी नरेशानंद के बगल में सोया हुआ था, जब  उन पर हमला हुआ. इस  हमले में उसके भी शरीर में कुछ खरोंच आई है. मनोज कौशाम्बी का रहने वाला है. उसने बताया कि नरेशानंद और वह दिल्ली के जंतर मंतर में गए थे, जहां पर अश्विनी उपाध्याय के प्रदर्शन में शामिल हुए थे. उसने बताया कि हमलावर की संख्या नहीं पता, लेकिन उसने उन्हें भागते हुए देखा था.  हालांकि 24 घंटे से अधिक का समय गुजर जाने के बाद पुलिस हमलावरों का पता नहीं लगा पाई है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र स्थित डासना देवी मंदिर के महंत यती नरसिंहानंद सरस्वती महाराज पर हमले की साजिश की जा चुकी है. बता दें मई 17, 2021 को जान मोहम्मद डार उर्फ़ जहांगीर को दिल्ली पुलिस ने पहाड़गंज के एक होटल से दबोचा था. उसके पास से भगवा कपड़ा व पूजा-पाठ की सामग्रियां बरामद हुई थी. जम्मू कश्मीर का ये आतंकी महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की सुपारी लेकर आया था. उसके पास से एक पिस्टल और 2 मैगजीन के अलावा 15 कारतूस भी मिले थे. जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तानी आका आबिद ने उसे ट्रेनिंग देकर भेजा था.

दूसरी घटना जून 2, 2021 की है जिसमें दो संदिग्ध युवक डासना देवी मंदिर परिसर में घुसने में कामयाब हो गए. सेवादारों को जब शक हुआ तो उन्होंने इन दोनों की तलाशी ली. इनके पास से तीन सर्जिकल ब्लेड व कुछ आपत्तिजनक दवाएं बरामद की गई थी. और अब यह तीसरी घटना सामने आई है, जिसमें यति नरसिंहानंद सरस्वती का कहना है हमलावर उन्हीं को टारगेट करने के लिए मंदिर पहुंचे थे, लेकिन भगवा कपड़ों में लेटे साधु नरेश आनंद को हमलावरों ने अपना निशाना बना दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज