होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Election Results: सुनील शर्मा ने बनाया सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, साहिबाबाद से 214845 मतों से जीते

UP Election Results: सुनील शर्मा ने बनाया सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, साहिबाबाद से 214845 मतों से जीते

सुनील शर्मा साहिबाबाद से लगातार दूसरी बार चुनाव जीते हैं.

सुनील शर्मा साहिबाबाद से लगातार दूसरी बार चुनाव जीते हैं.

up election result 2022: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की साहिबाबाद (Sahibabad) सीट से सुनील शर्मा (Sunil Sharma) ने 2 ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Results) में इस बार कई तरह के नए रिकॉर्ड बने हैं. यूपी के इन चुनावों (up vidhan sabha result) में गाजियाबाद की साहिबाबाद (Sahibabad) सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सुनील शर्मा (Sunil Sharma) ने विधानसभा चुनाव में जीत के अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं. उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार चुनाव लड़ने सुनील शर्मा ने 2 लाख 14 हजार 845 वोटों से जीत दर्ज कराई है. जानकारों की मानें तो यह देश में अब तक हुए विधानसभा चुनाव की सबसे बड़ी जीत है.

जानकारों के अनुसार विधानसभा चुनाव में किसी भी सीटिंग विधायक की यह सबसे बड़ी जीत है. चुनावों में बड़ी और भारी जीत के यूं तो कई रिकॉर्ड हैं लेकिन किसी विधानसभा चुनाव में सीटिंग विधायक ने शायद ही इतनी बड़ी जीत दर्ज की है. सुनील शर्मा साहिबाबाद से लगातार दूसरी बार विधायक बने हैं. यूपी का सबसे बड़ा विधानसभा क्षेत्र होने के साथ ही साहिबाबाद बीजेपी की परंपरागत सीट रही है.

UP Election Results 2022 Live Update: देखें किसने बनाई बढ़त, कौन चल रहा है पीछे

आपके शहर से (लखनऊ)

सुनील कुमार शर्मा को मिले 322045 वोट
साहिबाबाद विधानसभा सीट से बीजेपी के सुनील कुमार शर्मा को 322045 मत मिले हैं. उनके प्रतिद्वंद्वी सपा के अमरपाल शर्मा को 107759 वोट प्राप्त हुए हैं. तीसरे नंबर पर रहे बसपा के अजीत कुमार पाल को 24021 और कांग्रेस की प्रत्याशी संगीता त्यागी को महज 10240 वोट मिले हैं.

जीत से उत्साहित शर्मा बोले बुलडोजर चलता रहेगा
भारी मतों से जीत से उत्साहित करीब 59 वर्षीय सुनील शर्मा का कहना है कि यकीन नहीं हो रहा कि दो लाख से ज्यादा वोटों से जीत हुई है. शर्मा इस जीत को सेलिब्रेट कर रहे हैं और इसका श्रेय जनता और कार्यकर्ताओं को दे रहे हैं. उनका कहना है कि बुलडोजर चलता रहेगा. सुनील कुमार शर्मा करोड़पति हैं. शर्मा ने चुनाव आयोग को दिये गये अपने शपथ पत्र में अपनी कुल संपत्ति 1.3 करोड़ रुपये की घोषित की है. शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट हैं.

बीजेपी लगातार दूसरी बड़ी जीत के साथ सरकार बनाने जा रही है
उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लगातार दूसरी बार बड़ी जीत दर्ज की है. यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार एक फिर से रिपीट हो रही है. यूपी की कुल 403 सीटों में से बीजेपी करीब 269 सीटों का आंकड़ा छूने जा रही है. वहीं उसकी प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी करीब 129 सीटें अपनी झोली में डाल सकती है.

(इनपुट- अमित)

Tags: Ghaziabad News, Lucknow news, UP Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें