लाइव टीवी

गाजीपुर: एक ही बाइक पर सवार थे पति-पत्नी और 4 बच्चे, कटा चालान

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 13, 2019, 8:15 AM IST
गाजीपुर: एक ही बाइक पर सवार थे पति-पत्नी और 4 बच्चे, कटा चालान
एक ही बाइक पर चार बच्चों समेत पति पत्नी कर रहे थे सफ़र

बता दें चेकिंग दौरान ट्रैफिक पुलिस ने एक बाइक सवार को रोका. बाइक पर दो बच्चे आगे बैठे थे. बीच में बाइक चलाने वाला और पीछे एक बच्च व एक महिला गोद में बच्चे को लेकर बैठी थी.

  • Share this:
गाजीपुर. यातायात माह के अंतर्गत चलाए जा रहे जागरूकता और चेकिंग अभियान के दौरान पुलिसकर्मी उस वक्त हैरान रह गए जब एक ही बाइक पर पति पत्नी और चार बच्चों वाला पूरा परिवार सफर करते पकड़ा गया. एक बाइक (Bike)पर छह लोगों को सफ़र करता देख मौके पर भीड़ जुट गई. हालांकि पुलिस (Police) ने तो चालान (Challan) काटते हुए विधिक कार्यवाई कर दी, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि जान जोखिम में डालकर सफ़र करने की जरुरत क्या है? बता दें यातायात माह के दौरान यातायात नियमों के पालन के लिए पुलिस द्वारा लोगों को ट्रैफिक नियमों के पालन की सलाह दी जा रही है. वहीं यातायात नियमों का पालन न करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्यवाई की जा रही है.

बता दें चेकिंग दौरान ट्रैफिक पुलिस ने एक बाइक सवार को रोका. बाइक पर दो बच्चे आगे बैठे थे. बीच में बाइक चलाने वाला और पीछे एक बच्च व एक महिला गोद में बच्चे को लेकर बैठी थी. इसे देखकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए. इतना ही नहीं बाइक सवार ने हेलमेट भी नहीं पहना था. इसके बाद पुलिस ने बाइक का चालान काट दिया. इस दौरान एक बाइक पर चार बच्चों सहित पुरे परिवार को सफ़र करते देख भीड़ भी जुट गई.

गौरतलब है कि गाजीपुर के यातायात पुलिस प्रभारी सुधीर त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस सभी चौराहा पर यातायात नियम का पालन न करने वाले लोगों को सलाह के साथ-साथ लोगों का चालान भी काटा जा रहा है. यातायात माह के दौरान अब तक 12 सौ गाड़ियों का चालान करते हुए पुलिस ने 43800 रुपए का जुर्माना वसूल किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 8:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर