अपना शहर चुनें

States

गाजीपुर: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी नजरबंद

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी
मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ गाजीपुर जिला प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण के तहत उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है. संवेदनशील सीटों पर शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान कराने के लिए प्रशासन ने कुछ लोगों पर नजरबंद करने की कार्रवाई की है. इसी कड़ी में गाजीपुर जिला प्रशासन ने माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को नजरबंद कर दिया है.

दरअसल, गाजीपुर लोकसभा सीट पर रविवार को वोटिंग हो रही है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में वाराणसी के बाद सबसे ज्यादा हाईप्रोफाइल सीट गाजीपुर है. इस सीट से बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा उम्मीदवार हैं, वहीं गठबंधन की ओर से माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी चुनाव लड़ रहे हैं. मनोज सिन्हा बीजेपी के प्रत्याशी के रूप में इस सीट से तीन बार संसद पहुंच चुके हैं.

बीजेपी हैवीवेट राजनीतिज्ञ सिन्हा की वजह से यह सीट इस बार हाई-प्रोफाइल मानी जा रही है. 2014 में मनोज सिन्हा यहां से चुनाव जीते तो मोदी सरकार मंत्रिमंडल में उन्हें जगह दी गई. वह वर्तमान में मोदी सरकार में रेल राज्य मंत्री के अलावा संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के पद पर हैं. वहीं, बीएसपी प्रत्याशी अफजाल अंसारी इस सीट से 2004 में सांसद रह चुके हैं.



बताते चलें कि लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण के लिए आज को वोट डाले जाएंगे. लगभग डेढ़ महीने चले लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. सातवें चरण में उत्तर प्रदेश की 13, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की एकमात्र लोकसभा सीट पर मतदान होगा.
इस चरण में 10 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे और वो कुल पर 918 प्रत्याशियों की चुनावी किस्मत का फैसला करेंगे. चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान कराने के लिए 1.12 लाख मतदान केंद्र बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- 

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान आज, 8 राज्यों की 59 सीटों पर डाले जाएंगे वोट

क्या इरोम शर्मिला, शिवखेड़ा और प्रकाश झा के लिए नहीं बनी है राजनीति?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज