सीएम योगी के बुलडोजर का खौफ, अवैध निर्माण को खुद भूमाफिया ही कर रहे हैं जमींदोज

सीएम योगी के बुलडोजर का खौफ
सीएम योगी के बुलडोजर का खौफ

बता दें कि डॉक्टर आजम का शम्मे हुसैनी हॉस्पिटल जो करीब 40 से 50 करोड़ रुपए की लागत से बनी थी जो गंगा के किनारे एनजीटी (NGT) का मानक के विपरीत बनाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 12:45 PM IST
  • Share this:
गाजीपुर. माफिया डॉन और बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उनके करीबियों के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Government) का एक्शन जारी है, एंटी-भूमाफिया ऑपरेशन के तहत शनिवार को बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी आजम सिद्दीकी ने खुद ही अपना होटल तोड़वाना शुरू कर दिया. गाजीपुर से रोजा इलाके में डॉक्टर आजम के द्वारा एक होटल का निर्माण कराया जा रहा था जिसमें मास्टर प्लान के मानक के विपरीत निर्माण कराया गया था. जिसको लेकर 2 दिनों पूर्व मास्टर प्लान के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मानक के विपरीत कराए गए निर्माण को 1 सप्ताह के अंदर गिराने के निर्देश दिए थे.

नहीं तो कार्यवाही करते हुए जिला प्रशासन के द्वारा गिराने की बात कही गई थी. जिसके बाद से ही उक्त होटल का अवैध निर्माण अब खुद मालीकान के द्वारा गिराए जाने का कार्य शुरू हो गया है. बता दें कि डॉक्टर आजम का शम्मे हुसैनी हॉस्पिटल जो करीब 40 से 50 करोड़ रुपए की लागत से बनी थी जो गंगा के किनारे एनजीटी का मानक के विपरीत बनाया गया था. जिसे जिला प्रशासन के द्वारा धराशाई कर दिया गया. हालांकि बाद में हाई कोर्ट से स्टे आर्डर भी लाया गया तब तक अस्पताल का करीब 80% हिस्सा गिरा चुका था.

ये भी पढ़ें- UP: ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो के घर को पुलिस ने किया कुर्क, बेशकीमती सामान जब्त



इससे पहले माफिया डॉन और बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी के आलीशान होटल गजल (Hotel Ghazal) को जेसीबी मशीनों की सहायता से जमींदोज कर दिया गया. यह होटल मुख़्तार अंसारी की पत्नी और बेटे का नाम थी. गाजीपुर जिला प्रशासन का आरोप है कि अवैध तरीके से गलत नक्शे के तहत इस होटल का निर्माण करवाया गया था. बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी इन दिनों पंजाब के रोपड़ जेल में बंद है. मेडिकल बोर्ड ने मुख़्तार अंसारी को कम्पलीट बेड रेस्ट की सलाह दी है. यही वजह है कि यूपी पुलिस उसे वापस लाने में नाकाम रही.
(रिपोर्ट- मनीष मिश्रा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज